Logo
दिल्ली शराब घोटाले मामले में सुप्रीम कोर्ट से आप सांसद संजय सिंह को जमानत मिल गई है। संजय सिंह की जमानत पर तमाम नेताओं की प्रतिक्रिया भी सामने आई है।

Sanjay Singh Bail: आप सांसद संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में जमानत दे दी है। संजय सिंह की जमानत पर आप नेताओं और कार्यकर्ताओं में खुशी दिखाई दे रही है। संजय सिंह की जमानत पर उनकी मां और पत्नी समेत तमाम नेताओं की प्रतिक्रिया भी सामने आई है।

मेरा बेटा निर्दोष और ईमानदार- राधिका सिंह

संजय सिंह की जमानत पर उनकी मां राधिका सिंह ने सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद किया करते हुए कहा कि उनका बेटा निर्दोष और ईमानदार है। उन्होंने कहा कि मुझे इसी दिन का इंतजार था। सुप्रीम कोर्ट को बहुत धन्यवाद कि मेरे बेटे की रिहाई हो रही है। मां होने की खातिर मेरी खुशी तो जाहिर है, लेकिन संजय सिंह की रिहाई से बहुत लोग खुश हैं। उन्होंने कहा कि उनको पूरा विश्वास था कि उनका बेटा ईमानदार है, उनको गिरफ्तार करना ही नहीं चाहिए था, फिर भी किया गया।

संघर्ष लंबा है और जारी रहेगा- अनीता सिंह

सुप्रीम कोर्ट द्वारा आप सांसद संजय सिंह को जमानत दिए जाने पर उनकी पत्नी अनीता सिंह ने कहा कि यह संघर्ष लंबा है और जारी रहेगा। जब तक हमारे तीन भाई (अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन) बाहर नहीं आ जाते, तब तक हम जश्न नहीं मना रहे हैं। हम अदालत को धन्यवाद देते हैं।

जीत सत्य की होगी- अखिलेश यादव

सांसद संजय सिंह को जमानत दिए जाने पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि धीरे-धीरे इस देश का न्यायालय सब को रिहा कर देगा और जीत सत्य की होगी।

आतिशी ने कहा- सत्यमेव जयते

संजय सिंह की जमानत पर मंत्री आतिशी ने खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि बीजेपी चाहे आम आदमी पार्टी के खिलाफ साजिश रच लें, लेकिन सभी साजिशें धराशायी होंगी। उन्होंने एक्स पर लिखा कि सत्यमेव जयते।

सौरभ भारद्वाज ने बीजेपी पर कसा तंज

वहीं, मंत्री सौरभ भारद्वाज ने भी खुशी जताते हुए बीजेपी पर तंज भी कसा है। उन्होंने कहा कि आज का दिन भारतीय लोकतंत्र में एक बड़ा मील का पत्थर माना जाएगा। उन्होंने बीजेपी पर हमला बोला कि बताओ कहां है पैसा।

संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत

सुप्रीम कोर्ट में संजय सिंह की जमानत याचिका पर मंगलवार को सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट को संजय सिंह के वकील ने बताया था कि मनी लॉन्ड्रिंग की पुष्टि नहीं हुई है और मनी ट्रेल का भी पता नहीं चला है। इसके बावजूद संजय सिंह 6 महीने से जेल में हैं। कोर्ट ने सुनवाई करते हुए ईडी से पूछा कि आखिर संजय सिंह को अब भी जेल में रखने की जरूरत क्यों है? सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने आप सांसद के वकील की दलील पर यह रिकॉर्ड किया कि संजय सिंह के कब्जे से कोई पैसा बरामद नहीं हुआ और उन पर दो करोड़ रुपये रिश्वत लेने के आरोपों की जांच की जा सकती है।

ईडी ने नहीं किया विरोध

सुप्रीम कोर्ट में ईडी की ओर से पेश हुए एडिश्न सॉलिसिटर जनरल ने कहा कि मेरे पास बहस योग्य मामला है, लेकिन हम रियायत दे सकते हैं। इसके बाद कोर्ट ने ईडी की दलील पर कहा कहा कि पीएमएलए की धारा 3 और 4 के तहत ईसीआईआर के तहत होने वाली कार्यवाही के लंबित रहने के दौरान संजय सिंह को जमानत पर रिहा किए जाने के मामले में ईडी को कोई आपत्ति नहीं है? इसके साथ ही कोर्ट ने कहा कि हम वर्तमान अपील स्वीकार करते हैं और संजय सिंह को सुनवाई के दौरान जमानत पर रिहा करने का निर्देश देते हैं।

5379487