Logo
Liquor Shops Closed: दिल्ली-एनसीआर में जून महीने के दौरान दो दिनों तक शराब की दुकानें बंद रहेंगी। अगर कोई इस आदेश का पालन नहीं करेगा, तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

दिल्ली-एनसीआर में जून महीने के दौरान दो दिनों तक शराब की दुकानें बंद रहेंगी। इससे पहले भी तीन दिन तक शराब की दुकानों पर ताला लगा था। उस वक्त लोकसभा चुनाव के लिए मतदान के चलते यह दुकानें बंद की गई थीं। इस बार इन दुकानों को बंद करने की वजह भी बेहद खास है। तो चलिये बताते हैं कि ऐसे कौन से दिन हैं, जहां शराब के शौकीन लोगों के लिए मुश्किल भरे साबित होने वाले हैं।

दिल्ली-एनसीआर में सभी सरकारी और गैरसरकारी शराब के ठेकों को 4 जून के लिए बंद रखने का आदेश दिया गया है। कारण यह है कि चार जून को लोकसभा चुनाव का नतीजा आएगा। ऐसे में किसी भी प्रकार के उपद्रव को रोकने के लिए शराब के ठेकों को बंद रखने का आदेश दिया गया है। आदेश के मुताबिक, अगर कोई भी इन आदेशों का उल्लंघन करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

17 जून को भी बंद रहेंगे शराब के ठेके

इसके अलावा, 17 जून के दिन भी दिल्ली एनसीआर में शराब के ठेके बंद रहेंगे। 17 जून को ईद उल-अजहा यानी बकरा ईद है। ऐसे में सभी ठेका संचालकों को आदेश दिया है कि इस दिन शराब की बिक्री पर पाबंदी रहेगी।

इससे पहले तीन दिन बंद हुए थे ठेके

बता दें कि इससे पहले दिल्ली में लोकसभा चुनाव प्रचार खत्म होते ही ठेकों को बंद रखने का आदेश दिया था। इससे एक दिन पहले 23 मई को गुरु पूर्णिमा के कारण शराब के ठेके बंद थे, वहीं मतदान यानी 25 मई को भी शराब की दुकानों पर ताला लटका रहा। कुल मिलाकर तीन दिन तक शराब के ठेके बंद रहे। जून में उपरोक्त दो दिनों के अलावा बाकी सभी दिनों तक शराब की बिक्री पर किसी प्रकार की पाबंदी नहीं रहेगी।

5379487