Logo
Lok Sabha Election 2024: दिल्ली बजट को लेकर सीएम केजरीवाल ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर की है। उन्होंने बीजेपी और उपराज्यपाल पर निशाना साधा है।

Lok Sabha Election 2024: दिल्ली की सीएम अरविंद केजरीवाल सरकार ने बीते दिन 4 मार्च को विधानसभा में बजट पेश किया। बजट को पेश करते वित्त मंत्री आतिशी ने राजधानी की महिलाओं के 'मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना' का ऐलान किया। आतिशी ने कहा कि इस योजना के तहत 18 वर्ष से अधिक उम्र की प्रत्येक महिला को प्रति माह एक हजार रुपये मिलेंगे। इस बीच आज मंगलवार को सीएम केजरीवाल ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर कर उपराज्यपाल वीके सक्सेना और बीजेपी पर हमला बोला है।

बीजेपी पर बोला हमला

सीएम अरविंद केजरीवाल का कहना है कि मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना को लेकर माताएं और बहनें खासी उत्साहित हैं। जब से इस योजना का ऐलान किया है, मुझे ढेरों फोन आ रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि एलजी और बीजेपी भले ही हमारी योजनाओं में अड़चन डालें, लेकिन माताओं और बहनों ने हमें आशीर्वाद देकर जिताया है। उन्होंने आने वाले चुनावों में भी आशीर्वाद देने की अपील की। नीचे पढ़िये सीएम अरविंद केजरीवाल का पूरा बयान...

दिल्ली बजट पर बीजेपी की प्रतिक्रिया

बता दें कि वित्त मंत्री आतिशी के विधानसभा में 'मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना' के ऐलान के बाद सीएम ने कहा कि दिल्ली के बजट में महिलाओं के लिए एक बड़ी घोषणा की गई है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की महिलाओं को सशक्त बनाने का यह दुनिया का सबसे बड़ा कार्यक्रम होगा। अब उन्हें पैसों के लिए किसी पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा। 18 साल से अधिक उम्र की हर महिला को हर महीने 1,000 रुपये दिए जाएंगे। हालांकि, वहीं बीजेपी नेता वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि इस बजट में कुछ खास नहीं है। उन्होंने कहा कि यह बजट विफल रहेगा, हर कोई जानता है कि 2024 इस सरकार का आखिरी चुनावी बजट है। 

ये भी पढ़ें:'जो राम मंदिर के विरोध में थे आज राममय हो गए', केजरीवाल सरकार के बजट पर BJP ने कसा तंज

एलजी और बीजेपी के खिलाफ आप लगातार हमलावर

एलजी विनय सक्सेना और भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ आम आदमी पार्टी लगातार हमलावर है। सीएम अरविंद केजरीवाल जहां एलजी पर उनकी विकास कार्यों में अड़चन डालने का आरोप लगा रहे हैं, वहीं बीजेपी पर केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करके उन्हें जेल भेजने की साजिश रचने का आरोप लगा रहे हैं। ईडी के आठवें समन पर सीएम ने भले ही पूछताछ में सहयोग करने की बात कह दी है, लेकिन इस बार भी दो शर्त रखी है। पहली शर्त यह है कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पूछताछ में शामिल हो सकते हैं और दूसरी शर्त यह है कि यह पूछताछ 12 मार्च के बाद ही होनी चाहिए।

बता दें कि ईडी ने अपने समन को नजरअंदाज करने के लिए सीएम के खिलाफ कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। पहली सुनवाई में भी कोर्ट में उपस्थित नहीं हुए थे और कहा था कि अगली सुनवाई में व्यक्तिगत रूप से पेश हो जाएंगे। इस पर कोर्ट ने 16 मार्च की तिथि तय कर दी थी। 

5379487