Logo
दिल्ली पुलिस ने 60 लाख की चोरी के मामले में फरार चल रहे एक आरोपी को अरेस्ट किया है। आरोपी ने रकम हड़पने के बाद कार और ज्वेलरी भी खरीदी।

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस ने रानी बाग एरिया में 60 लाख की चोरी के मामले में फरार चल रहे एक आरोपी को अरेस्ट किया है। आरोपी का नाम 24 वर्षीय मंगल तिवारी उर्फ सुनील बताया गया है, जो रोहिणी का रहने वाला है। आरोपी चोरी की रकम से गहने और अन्य घरेलू सामान के साथ एक कार खरीद चुका था।

पैसे हड़पकर खरीदी ज्वेलरी और महंगी कार

क्राइम ब्रांच के मुताबिक, पीतमपुरा निवासी कारोबारी का आयरन स्क्रैप का काम है। उनके पास आरोपी मंगल तिवारी फील्ड वर्क करता था। 31 दिसंबर, 2022 को पीड़ित ने उसे रुपये से भरा बैग दिया था। इसमें दूसरे व्यापारी को देने के लिए 60 लाख रुपये और विदेशी मुद्रा थी। रात होने की वजह से पीड़ित उस रात कारोबारी के घर पर रुका। इसके अगले दिन एक जनवरी को वह कारोबारी को बैग देने के लिए गया। शाम करीब पांच बजे उसने कॉल कर बताया कि पहाड़गंज फ्लाईओवर के पास अज्ञात व्यक्ति ने उसका बैग छीन लिया है।

रकम हड़पने के लिए बनाई झूठी कहानी

पुलिस ने उसे शिकायत दर्ज कराने के लिए थाने आने के लिए कहा, लेकिन उसने बहाना बनाना शुरू कर दिया। बाद में उसने समय भी इधर उधर की बातें कर जाया करने का प्रयास किया। इसके बाद पुलिस ने शिकायत पर केस दर्ज किया तो वह फरार हो गया। पुलिस से बचने के लिए लंबे समय तक वह अंडरग्राउंड रहा।  

पुलिस ने ट्रैप लगाकर रोहिणी से दबोचा

पुलिस ने इसकी तलाश शुरू की और रोहिणी एरिया में ट्रैप लगाकर पकड़ लिया। पूछताछ के दौरान उसने अपराध में अपनी संलिप्तता कबूल कर ली। आरोपी 8वीं क्लास तक पढ़ा है। वह वीरेंद्र गर्ग के कार्यालय में काम करता था। वीरेंद्र उसे करेंसी को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने के लिए भेजता था।

5379487