Logo
पालम एयर फोर्स स्टेशन में फर्जी विंग कमांडर बनकर घुसने वाले को जवानों के पकड़ा है। पुलिस ने आरोपित की पहचान मलकागंज के विनायक चड्ढा के रूप में बताई है।

Fake Air Force Wing Commander Arrested: पालम एयर फोर्स स्टेशन पर फर्जी विंग कमांडर बनकर घुसने की कोशिश का मामला सामने आया है। एयर फोर्स के जवानों ने आरोपित को मौके पर दबोच लिया है। एयरफोर्स के अधिकारियों ने इसको लेकर दिल्ली कैंट थाना पुलिस को शिकायत दर्ज की। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपित की पहचान मलकागंज के विनायक चड्ढा के रूप में बताई है।

एयरफोर्स का फर्जी आई कार्ड लेकर घुसा

इस संबंध में पुलिस ने बताया कि आरोपित पालम एयर फोर्स स्टेशन पर सुरक्षा का पहला घेरा पार कर दूसरे घेरे तक पहुंच गया था। उसके पास एयरफोर्स का फर्जी आई कार्ड भी था। पुलिस ने विनायक चड्ढा के पास से पांच फर्जी पहचान पत्र भी बरामद किए हैं। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

सुरक्षा का पहला घेरा कर लिया था पार

साउथ वेस्ट DCP रोहित मीणा ने बताया कि दिल्ली कैंट थाना पुलिस को बुधवार दोपहर को जानकारी मिली थी कि एयरफोर्स स्टेशन में घुसने की कोशिश कर रहे एक शख्स को जवानों ने पकड़ा है। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। जवानों ने शक होने के बाद आरोपित के दस्तावेजों की जांच की तो उसकी पोल खुल गई। जवानों उसे तुरंत पकड़ लिया।

उन्होंने बताया कि विनायक चड्ढा खुद को सेवानिवृत्त विंग कमांडर बता रहा था और सुरक्षा के पहले घेरे को पार कर दूसरे घेरे में घुसने की कोशिश कर रहा था। जवानों को उस पर शक हुआ तो उसके दस्तावेज चेक किए, जो फर्जी निकले। दिल्ली कैंट थाना पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान आरोपित ने बताया कि वह एयरफोर्स के अस्पताल में इलाज कराना चाहता था। इसी वजह से उसने फर्जी पहचान पत्र बनवाया और अंदर घुसने की कोशिश की।

5379487