Logo
उत्तर रेलवे का कहना है कि 19 जुलाई को हरियाणा से होकर गुजरने वाली कई ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया जाएगा, वहीं कुछ ट्रेनों को रिशेड्यूल किया जाएगा। नीचे पढ़िये पूरी रिपोर्ट...

अगर आप भी दिल्ली से अंबाला, चंडीगढ़ और कटरा जाने का प्लान बना रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए काम की साबित हो सकती है। उत्तर रेलवे ने दिल्ली-अंबाला सेक्शन के अंतर्गत आने वाले मोहरी स्टेशन पर नए फुटओवर ब्रिज के गर्डर स्थापित करने का निर्णय लिया है। इसके लिए ट्रेन हैंडलिंग प्लान बनाया है। रेलवे ने इसकी जानकारी यात्रियों को दी है ताकि प्लान के अनुरूप अपनी यात्रा सुनिश्चित करें ताकि किसी प्रकार की परेशानी न आए।

उत्तर रेलवे ने कहा है कि मोहरी स्टेशन पर नए फुटओवर बिज के गर्डर स्थापित करने का कार्य 19 जुलाई को किया जाएगा। इसके चलते सुबह 3.10 बजे से 6:10 बजे तक तीन घंटे के दौरान ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित रहेगी। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि कुरुक्षेत्र और अंबाला जंक्शन के बीच चलने वाली मेमू विशेष रेलगाड़ी नंबर 04139/04140 प्रभावित रहेंगी।

इन ट्रेनों का रूट रहेगा डायवर्ट 

फुटओवर ब्रिज निर्माण कार्य के चलते दो ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया जाएगा। होशियारपुर और आगरा कैंट के बीच चलने वाली ट्रेन संख्या 11906 को लुधियाना जंक्शन-धुरी के रास्ते चलाया जाएगा, वहीं श्री माता वैष्णो देवी कटरा-नई दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 12446 को वाया जाखल जंक्शन के रास्ते दिल्ली भेजा जाएगा।

इन ट्रेनों का होगा पुनर्निधारण

उत्तर रेलवे के मुताबिक, इस कार्य के चलते जम्मू तवी से नई दिल्ली के बीच चलने वाली गाड़ी संख्या 12426 को रिशेड्यूल किया जाएगा। यह ट्रेन जम्मू तवी से 150 मिनट के विलंब से रात 11:55 बजे नई दिल्ली के लिए प्रस्थान करेगी। इसके साथ ही, श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा-नई दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 04076 अंबाला मंडल में 35 मिनट और साबरमती-दौलतपुर चौक एक्सप्रेस गाड़ी संख्या 19411 ढोल माजरा पर 20 मिनट प्रभावित रहेगी।  

5379487