Logo
Mayor Shaili Oberoi: दिल्ली की मेयर शैली ओबराय ने सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने के लिए मैराथन निरीक्षण कार्यक्रम का ऐलान किया। इस कार्यक्रम की शुरुआत कल यानी 10 जनवरी से होगी।

Mayor Shaili Oberoi: दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने के लिए मैराथन निरीक्षण कार्यक्रम का ऐलान किया। इस कार्यक्रम की शुरुआत कल यानी 10 जनवरी से होगी। ये कार्यक्रम मार्च के पहले सप्ताह तक चलेगा। इस मैराथन सफाई अभियान में मेयर, डिप्टी मेयर, निगम पार्षद और अधिकारियों के साथ दिल्ली के अगल-अलग क्षेत्र का निरीक्षण करेंगे। शैली ओबेरॉय ने आज मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली को साफ सुथरी बनाने का जो वादा किया है, वह अगले डेढ़ महीने में दिखाई देने लगेगा। मैराथन सफाई अभियान के तहत निगम के अधिकारियों ने पार्षदों के साथ मिलकर दिल्ली के अलग-अलग इलाकों का निरीक्षण किया जाएगा। 

'गली-गली में जाकर चलाएंगे स्वच्छता अभियान'

ओबेरॉय ने कहा कि अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद पता चला की 70 से 80 तक अवैध कूड़ा प्वाइंट खत्म हो चुके हैं और अब जो 20 प्रतिशत बचा है। उसे अब 100 फीसदी तक खत्म करना है। उन्होंने कहा कि हम सब ने मिलकर जो स्वच्छ दिल्ली का जिम्मा उठाया है, उसे मार्च तक पूरा करके दिखाना है। उन्होंने कहा कि हम सभी लोग एक एक गली में जाकर इस सफाई अभियान को चलाएंगे। इसमें हमें जनता का साथ और कार्यकर्ताओं का साथ चाहिए। 

ये भी पढ़ें:- ग्रामीण विकास बोर्ड संग Gopal Rai की मीटिंग, गांवों के लिए 245 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं को दी मंजूरी

चांदनी चौक से होगी शुरुआत

मेयर ओबेरॉय ने कहा कि कार्यक्रम के शुरुआत के पहले पांच दिनों का खाका बन कर तैयार हो गया है। इस कार्यक्रम की शुरुआत कल 10 जनवरी से चांदनी चौक के निरीक्षण के साथ शुरुआत होगी। इसके बाद 11 जनवरी को शाहदरा की दो विधानसभा त्रिलोक पुरी और कुंडली का निरीक्षण किया जाएगा। वहीं, 12 जनवरी को राजौरी गार्डन की एरिया को कवर किया जाएगा। उसके बाद 16 जनवरी को छतरपुर के महरौली विधानसभा के निरीक्षण के करेंगी 17 जनवरी को मटिआला और बल्लीमारान विधानसभा को कवर किया जाएगा। 
 

5379487