Logo
Narela Factory Fire: बाहरी दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया के ए-ब्लाक स्थित फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। दमकल विभाग की कई गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं।

Narela Factory Fire: देश की राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज यानी मंगलवार को एक फैक्‍ट्री में भीषण आग लग गई। आग इतनी विकराल है कि दूर से ही बड़ी-बड़ी लपटें दिखाई दे रहीं हैं। साथ ही इलाके में काले धुएं का गुबार छा गया है। आग की घटना की जानकारी तुरंत फायर ब्रिगेड की टीम को दी गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद दमकलकर्मी मौके पर पहुंच गए हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। हालांकि, अभी तक घटना में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं मिली है।

आग बुझाने में जुटे दमकलकर्मी

दमकल विभाग के अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि आज सुबह 11.51 बजे नरेला की एक फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली थी। आधा दर्जन दमकल गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुई हैं। हालांकि, आग किस वजह से लगी है। इस बात की जानकारी नहीं मिल सकी है। वहीं, उन्होंने आगे कहा घटना में फैक्ट्री के अंदर रखा हुआ सामान जलकर खाक हो गया है। किसी भी व्यक्ति के हताहत होने की जानकारी नहीं है।

 ये भी पढ़ें: Kamla Nagar Market Fire: कमला नगर में रेडिमेड गारमेंट की दुकान में आग, लाखों के कपड़े जलकर खाक

दिल्ली के बवाना में एक फैक्ट्री में लगी थी आग

बीते दिन दिल्ली के बवाना औद्योगिक क्षेत्र में भी एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी। दिल्ली अग्निशमन सेवा विभाग को रात करीब 1.40 बजे आग लगने की सूचना मिली और तुरंत 25 दमकल गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया। सेक्टर-3 में साईं धर्म कांटा के पास एक फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली थी। गनीमत रही कि किसी के घायल होने की जानकारी नहीं मिली थी। दमकलकर्मियों ने सफलतापूर्वक आग पर काबू पा लिया था। आग लगने का कारण फिलहाल अज्ञात थे। यह घटना जान-माल के नुकसान को रोकने में जल्दी प्रतिक्रिया और कुशल अग्निशमन कार्यों के महत्व पर जोर देती है। 

5379487