Logo
Multilevel Parking Will be Built in Delhi: दिल्ली नगर निगर इन इलाकों में मल्टीलेवल पार्किंग बनाने जा रही है। इस पार्किंग में 2 हजार गाड़ियों को खड़ा किया जा सकेगा।

Multilevel Parking Will be Built in Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रहने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। अब राजधानी के लोगों को जाम की समस्या से थोड़ी राहत मिल सकती है। दिल्ली नगर निगम (MCD) ने राजधानी के अलग-अलग इलाकों में तीन पार्किंग स्थल बनाने की मंजूरी दे दी है। बता दें कि ये तीनों पार्किंग उत्तरी पूर्वी दिल्ली के शास्त्री नगर, रानी बाग और मध्य दिल्ली के राजेंद्र नगर में बनेंगे। मल्टीलेवल पार्किंग में 2 हजार से ज्यादा गाड़ियों को पार्क कर सकेंगे। 

अमन विहार में भी बनाई गई थी मल्टीलेवल पार्किंग

कल एमसीडी की बैठक हुई, जिसमें कई परियोजनाओं को मंजूरी मिली। इसमें तीन प्रमुख पार्किंग स्थलों, अंबेडकर स्टेडियम के पुनर्विकास और रोहिणी के अमन विहार में एक सामुदायिक परिसर का विकास शामिल है। बीते दिनों बीजेपी के हंगामे की वजह से कई प्रस्ताव पारित नहीं हो पाए थो। इस संबंध में शेली ओबेरॉय का कहना है कि सदन के समक्ष 29 प्रस्ताव रखे गए थे, जिनमें से 21 प्रस्तावों को मंजूरी मिली और 8 प्रस्तावों को अगली सदन की बैठक में स्थगित कर दिया गया। 

दिल्ली की इन जगहों पर बनेगी मल्टीलेवल पार्किंग 

राजधानी दिल्ली के लोगों की जाम की समस्या का काफी सामना करना पड़ता है। आधे घंटे के सफर में करीब 2 घंटे लग जाते है। स्थानीय लोगों और मार्केट एसिसोसिएशन की मांग के बाद दिल्ली के राजेंद्र नगर, शास्त्री पार्क और रानी बाग इलाके में पार्किंग बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है।

बता दें कि शास्त्री पार्क में बनने वाली मल्टीलेवल पार्किंग में 935 गाड़ियों को पार्क किया जाएगा। इस पार्किंग के लिए 312 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गई है। वहीं रानी बाग और राजेंद्र नगर में बनने वाली मल्टीलेवल पार्किंग की क्षमता 700-700 होगी। मेयर ने कहा कि इन तीनों पार्किंग को जल्द शुरू किया जाएगा।

5379487