Logo
MCD Hospital News: यह मामला कस्तूरबा गांधी हॉस्पिटल का है। मेयर ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

MCD Hospital News: दिल्ली से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। एक अस्पताल में बिजली चली जाने के बाद कोई बैकअप नहीं था, जिसके कारण महिला की डिलीवरी टॉर्च की रोशनी में करनी पड़ी। लेकिन डॉक्टर्स का यह प्रयास सफल नहीं रहा और नवजात की मौत हो गई। अब इस घटना को लेकर दिल्ली की राजनीति गरमा गई है। यह अस्पताल कस्तूरबा गांधी हॉस्पिटल है, जो कि दिल्ली एमसीडी के अंतर्गत आता था। बिजली जाने के कारण नवजात की मौत हो गई, यह बेहद गंभीर मामला है। इसको लेकर एमसीडी की मेयर शैली ओबेरॉय ने जांच के आदेश दिए हैं।

मेयर ने एमसीडी कमिश्नर को लिखा पत्र

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कस्तूरबा अस्पताल में इस घटना के बाद विपक्ष जबरदस्त एक्शन में दिखा। कांग्रेस और बीजेपी ने दिल्ली एमसीडी और केजरीवाल सरकार पर जमकर हमला बोला, जिसके बाद दिल्ली की मेयर ने जांच के आदेश दिए हैं। मेयर ने एमसीडी कमिश्नर को एक पत्र लिखा है, उन्होंने कहा कि मीडिया रिपोर्ट में सामने आई है कि दिल्ली के कस्तूरबा गांधी अस्पताल में 22 अगस्त 2024 को बिजली जाने के कारण नवजात की मौत हो गई। आप इस मामले की जांच गंभीरता से कराएं, ताकि दोषियों का पता चल सके और उनके खिलाफ कार्रवाई संभव हो सके।

पीड़ित परिवार के लिए करे मुआवजे की घोषणा

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने इस घटना को लेकर निशाना साधा और कहा कि केजरीवाल सरकार के नेतृत्व में दिल्ली नगर निगम का हाल बेहाल हो चुका है। टॉर्च में डिलीवरी करने की घटना ने केजरीवाल सरकार का काला चिट्ठा खोल दिया है, दिल्ली का स्वास्थ्य व्यवस्था बेहाल हो चुका है। इसके लिए दिल्ली की मेयर और स्वास्थ्य विभाग के मंत्री सौरव भारद्वाज जिम्मेदार हैं। केजरीवाल सरकार को पीड़ित परिवार के लिए सार्वजनिक तौर पर मुआवजे की घोषणा करनी चाहिए।

ये भी पढ़ें:- राजधानी में नहीं थम रहा जलभराव में करंट फैलने से मौत का सिलसिला, अब रणजीत नगर में महिला की गई जान

5379487