Logo
दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने एक किलोमीटर पीछा कर दो लोगों की जान बचा ली। बताया जा रहा है कि कार में आगे लग गई थी। इसकी जानकारी कार चालक को नहीं थी।

दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में एक चलती कार में अचानक आग लग गई। जब पुलिस ने कार में आग लगी देखी तो कार का एक किलोमीटर तक पीछा गया और कार चालक समेत दो लोगों की जान बचा ली। इसके बाद कार चालक ने पुलिस का आभार जताया। हालांकि, कार बुरी तरह से झुलस गई है। गनीमत यह रही कि इस हादसे में कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ। 

जानकारी के मुताबिक, यह घटना दनकौर थाना क्षेत्र के बिलासपुर कस्बे के पास की है। यहां पुलिस रविवार रात खेरली नहर पर चेकिंग अभियान चला रही थी। इसी दौरान पुलिस को एक सफेद ब्रेजा कार जाते हुए दिखाई दी। कार से नीचे की ओर से आग की लपटें निकल रही थी। हालांकि, कार चालक को इसकी बिल्कुल भी जानकारी नहीं थी, वह आराम से ड्राइविंग कर रहा था। पुलिस ने तुरंत कार का पीछा करना शुरू कर दिया और इशारा कर कार चालक को रोकने का प्रयास किया। हालांकि, अपने पीछे पुलिस को आता देख कार चालक घबरा गया और उसने कार नहीं रोकी। 

बताया जा रहा है कि ग्रेटर नोएडा पुलिस ने करीब 1 किलोमीटर तक कार का पीछा किया और बाद में ब्रेजा कार को ओवरटेक करके रोक लिया। गाडी रोकने के बाद पुलिस ने ड्राइवर को कार से बाहर निकाला और उसकी जान बचाई। अगर पुलिस मौके पर मौजूद न होती तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था। वहीं कार में सवार युवक ज्ञानेंद्र नागर ने बताया कि वह सिकंदराबाद से अपने गांव धनोरी कला जा रहे था, लेकिन उन्हें इस बात का पता नहीं चला कि कार में आग कब लग गई। जिस समय कार में आग लगी उस समय गाड़ी में दो लोग मौजूद थे। 

पुलिस का कहना है कि  पेट्रोल पंप से अग्निशामक यंत्र लाकर कार की आग को बुझाया गया। हालांकि, आग लगने से गाड़ी आगे से बुरी तरह से जल गई थी। 

 

 

5379487