Logo
दिल्ली पुलिस ने स्विट्जरलैंड की महिला नीना बर्जर की हत्या मामले में चार्जशीट दाखिल कर ली है। पुलिस ने 1000 पेज की चार्जशीट दाखिल की है।

Nina Berger Murder: दिल्ली पुलिस ने स्विट्जरलैंड की महिला नीना बर्जर की हत्या के मामले में चार्जशीट दाखिल कर दी है। पुलिस ने आरोपी गुरप्रीत सिंह के खिलाफ एक हजार पेज की चार्जशीट दाखिल की है। पुलिस ने अपनी चार्जशीट में हत्या का मुख्य कारण भी बताया है।

दरअसल, दिल्ली पुलिस को स्विट्जरलैंड की महिला नीना बर्जर का शव 20 अक्टूबर, 2023 को तिलक नगर में एक स्कूल की दीवार के पास पड़ा मिला था। महिला के हाथ पैर जंजीरों से बंधे हुए थे और इनमें ताला लगा हुआ था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की।

इसके एक दिन बाद पुलिस ने इस संबंध में पश्चिमी दिल्ली के जनकपुरी निवासी 33 वर्षीय गुरप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया था। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, इस एक हजार पन्नों की चार्जशीट में गुरप्रीत सिंह को एकमात्र आरोपी बताया है। पुलिस ने नीना बर्जर की हत्या के मामले में 11 जनवरी को दिल्ली की एक अदालत में चार्जशीट दाखिल की थी।

पुलिस ने चार्जशीट में क्या बताया

पुलिस द्वारा कोर्ट में दाखिल चार्जशीट के मुताबिक, हत्या के पीछे का मुख्य कारण गुरप्रीत सिंह और नीना बर्जर के बीच वित्तीय विवाद बताया गया है। पुलिस ने कहा कि गुरप्रीत ने नीना से करीब सात लाख रुपये की मांग की थी।

दिल्ली बुलाकर की हत्या

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, गुरप्रीत चार साल में आठ बार नीना बर्जर से मिलने के लिए स्विट्जरलैंड गया था। नीना भी उससे मिलने के लिए दो बार दिल्ली आ चुकी थी। गुरप्रीत ने नीना को यहां आने के बाद ताजमहल दिखाने आगरा, अमृतसर और गोवा भी लेकर गया था। इस बीच गुरप्रीत को पता चला कि नीना किसी दूसरे शख्स के संपर्क में है, उसके नीना को तीसरी बार दिल्ली बुलाया।

नीना 11 अक्टूबर को दिल्ली पहुंचकर पश्चिम विहार स्थित एक होटल में रुकी। इसके बाद गुरप्रीत ने नीना बर्जर की हत्या कर दी और तिलक नगर के स्कूल की दीवार के पास उसके शव को फेंककर फरार हो गया था।

5379487