Logo
Delhi News:23 अक्टूबर को दिल्ली के कई इलाकों में पानी की किल्लत होने वाली है। दरअसल, सोनिया विहार वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट में मेंटेनेंस का कुछ काम होना है जिसके कारण 23 अक्टूबर की रात से 24 अक्टूबर की सुबह तक पानी की सप्लाई बंद की जाएगी।

Delhi News: 23 अक्टूबर को दिल्ली के कई इलाकों में पानी की भारी किल्लत होने वाली है। बताया जा रहा है कि सोनिया विहार वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट में कुछ रखरखाव का काम होना है, जिसके चलते दिल्ली के कई इलाकों में करीब 12 घंटे पानी नहीं आएगा। दिल्ली जल बोर्ड के मुताबिक, 23 अक्टूबर की शाम से लेकर 24 अक्टूबर की सुबह तक पानी की सप्लाई नहीं होगी। 
 
समस्या से निपटने के विकल्प की व्यवस्था करेगा जल बोर्ड

दिल्ली जल बोर्ड के अनुसार, सोनिया विहार वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट में मरम्मत का कुछ काम होना है। इसके कारण पानी की आपूर्ति बंद रहेगी। प्रभावित क्षेत्रों के लोगों को ये सलाह दी गई है कि वे विवेकपूर्ण पानी का इस्तेमाल करें। ये मरम्मत का काम बेहद जरूरी है और इसे टाला नहीं जा सकता। जल बोर्ड द्वारा आश्वासन दिया गया है कि वो पानी की समस्या से निपटने के लिए विकल्प की व्यवस्था करेंगे। 

इन इलाकों में होगी पानी की समस्या

पंचशील पार्क, गीतांजलि, श्रीनिवास पुरी, लाजपत नगर, सराय काले खां, कैलाश नगर, सिद्धार्थ नगर, सरिता विहार, अपोलो, जीके नॉर्थ, मालवीय नगर, श्याम नगर कॉलोनी, मूलचंद अस्पताल, ग्रेटर कैलाश,ओखला, ओखला सब्जी मंडी, शाहपुर जाट,वसंत कुंज, कालकाजी, कालकाजी एक्सटेंशन, जीबी पंत पॉलिटेक्निक, कोटला मुबारक पुर, जीके साउथ, दक्षिण पुरी, गोविंदपुरी, अंबेडकर नगर, डियर पार्क, छतरपुर, अमर कॉलोनी, देवली, जल विहार, NDMC का हिस्सा और उसके आसपास के इलाकों में 23 अक्टूबर की शाम से 24 अक्टूबर की सुबह तक पानी की किल्लत हो सकती है। 

अक्सर दिल्ली को झेलनी होती है पानी की समस्या

दिल्ली में अक्सर पानी की समस्या को लेकर खबरें आती रहती हैं। कुछ इलाकों में गंदे पानी की खबरें सुनने को मिलती हैं तो कहीं पानी आता ही नहीं है। इसके कारण वहां के लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। दिल्ली में पानी की किल्लत का सामना अकसर गर्मियों में करना पड़ता है। 

ये भी पढ़ें: दिल्ली-एनसीआर में ठंडी हुई रातें, तीन डिग्री लुढ़का पारा, जानें कैसा रहेगा आज का मौसम

5379487