Logo
Noida Crime News: नोएडा में एक गैंग लोगों को नौकरी देने के बहाने उनके साथ हजारों रुपये का ठगी करती थी। लेकिन नोएडा पुलिस ने इस गैंग का पर्दाफाश कर दिया है।

Noida Crime News: नोएडा पुलिस ने एक ऐसे गैंग का भंडाफोड़ किया है, जो नौकरी देने के नाम पर लोगों को ठगी के शिकार बनाते थे। नोएडा पुलिस ने इस गैंग का पर्दाफाश करते हुए 4 महिलाएं समेत कुल 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। नोएडा के डीसीपी राम बदन सिंह ने इस मामले की जानकारी देते हुए बताया कि यह गैंग पिछले करीब डेढ़ साल से इस धंधे में थे और अभी तक हजारों युवाओं को अपना शिकार बना चुकी थी। यह कामयाबी नोएडा के सेक्टर 49 थाना पुलिस को मिली है।

आरोपियों के पास से ये सामान बरामद

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने आरोपियों के पास से भारी मात्रा में सामान भी बरामद किया है। पुलिस को आरोपियों के कब्जे से 5 मोहर, रिज्यूम फॉर्म, 11 मोबाइल फोन, 2 कार और नगदी भी बरामद हुई है। दरअसल इस थाना पुलिस को कई बार इसकी सूचना मिल चुकी थी कि एक गैंग है, जो नौकरी देने के नाम पर लोगों से ठगी कर रहा है। इस बार जब शिकायत मिली, तो पुलिस मामले की जांच में जुट गई। पुलिस ने होशियारपुर की एक मार्किट में बने इस गैंग के ऑफिस में छापेमारी की तो सारे राज खुल गए। पुलिस ने मौके से वसीम अहमद उर्फ कपिल, रोहित कुमार, रोहित के अलावा 4 युवतियों को गिरफ्तार कर लिया है।

कैसे देते थे ठगी को अंजाम

पुलिस ने बताया कि इस गैंग का एक यूट्यूब चैनल भी है, जिसका नाम नोएडा दिल्ली जॉब है। इस चैनल पर गैंग के लोग भ्रामक विज्ञापन डाला करते थे, जिससे भ्रमित होकर बेरोजगार लोग इस गैंग के चंगुल में फंस जाते थे और धोखाधड़ी के शिकार होते थे। ठग गैंग जॉब के रजिस्ट्रेशन के लिए 100 रुपये फीस लेते थे। इसके अलावा 2500 से 3000 रुपये फाइल चार्ज और सिक्योरिटी मनी के रूप में मांगते थे। जब युवाओं को नौकरी नहीं मिलती थी और वह अपना पैसा वापस मांगते थे, तो इस गैंग के लोग उसके खिलाफ ट्वीट कर उसे डरा देते थे, लेकिन अब इस गैंग का पर्दाफाश हो चुका है।

ये भी पढ़ें:- GB Road से नाबालिग को बचाया: कोठे से 14 साल की लड़की को पुलिस ने कराया मुक्त, बिजनौर से आई थी दिल्ली

5379487