Logo
Railway News: अगर आप दिल्ली में रहते हैं और कम किराए में ट्रेन में सफर करना चाहते हैं, तो आपको बता दें कि रेलवे ने दिल्ली की लोकल ट्रेन में किराया 30 रुपये से घटाकर फिर से 10 रुपये कर दिया है।

Railway News: दिल्ली मेट्रो की तरह ही लोकल ट्रेन में लाखों लोग रोजाना सफर करते हैं। कोरोला काल के समय में रेलवे ने न्यूनतम कियारा 10 रुपये से बढ़ाकर 30 रुपये कर दिया था, जिसे अब पहले की तरह ही कर दिया है। रेल मंत्रालय ने लगभग तीन साल बाद इस किराए में 20 रुपये की कमी की है। रेलवे की ओर से लिए गए इस फैसले से लाखों पैसेंजरों को फायदा होगा। 

30 रुपये की बजाए 10 रुपये में करें लोकल ट्रेन में सफर 

लोकल ट्रेन में किराया कम होने से लाखों लोगों को फायदा मिलेगा। दिल्ली मेट्रो में भी न्यूनतम किराया 10 रुपये ही है, पैसेंजर ट्रेन में पिछले साल से 30 रुपये किराया दे रहे थे। कई बार इसका लोकल पैसेंजरों ने विरोध भी किया था, लेकिन उनकी समस्या को नजरअंदाज किया गया। हालांकि, इस बार इन पैसेंजरों की मांग पर मंत्रालय ने किराए में कमी करने आदेश जारी कर दिया है। 

रेलवे बोर्ड ने दी जानकारी 

रेलवे बोर्ड की तरफ से इसको लेकर आदेश भी जारी किया गया है पहले नई दिल्ली से गाजियाबाद या फिर निजामुद्दीन, दिल्ली से मंगोलपुरी या शाहदरा, दिल्ली कैंट से सदर बाजार जाना हो, किराया 30 रुपये ही लगता था। लेकिन अब लोग 10 रुपये में लोकल ट्रेन से जा पाएंगे।

5379487