Logo
दिल्ली में अब लोग अपनी सहूलियत के हिसाब से किसी भी सब-रजिस्ट्रार ऑफिस में प्रॉपर्टी का रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे। इस बात की जानकारी राजस्व मंत्री आतिशी ने दी है। उन्होंने कहा कि सरकार इसके लिए 'एनी वेयर रजिस्ट्रेशन' की पॉलिसी लेकर आई है।

Delhi News: दिल्ली में अब लोग अपनी सहूलियत के हिसाब से किसी भी सब-रजिस्ट्रार ऑफिस में प्रॉपर्टी का रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे। इस बात की जानकारी राजस्व मंत्री आतिशी ने दी है। उन्होंने कहा कि सरकार इसके लिए 'एनी वेयर रजिस्ट्रेशन' की पॉलिसी लेकर आई है। इसके तहत लोगों को रजिस्ट्री के लिए किसी निश्चित सब-रजिस्ट्रार ऑफिस में जाने की बाध्यता की खत्म हो जाएगी और लोग अपनी सुविधानुसार दिल्ली के 22 सब-रजिस्ट्रार ऑफिस में से किसी में भी ऑनलाइन अपॉइंटमेंट ले सकेंगे।

दरअसल, प्रेसवार्ता राजस्व मंत्री आतिशी ने कहा कि दिल्ली में प्रॉपर्टी की खरीदने के लिए लोगों को सब-रजिस्ट्रार ऑफिस में जाना होता है। वहां प्रॉपर्टी की खरीद बीच हो या किसी अन्य तरीको से प्रॉपर्टी को रजिस्टर्ड करवाना हो तो सब-रजिस्ट्रार ऑफिस में जाना होता है। उन्होंने कहा कि अक्सर सब-रजिस्ट्रार ऑफिस को लेकर कई तरह की शिकायतें सामने आती है। कई शिकायतें तो सीएम अरविंद केजरीवाल तक पहुंची है। इन्हीं समस्याओं को हल करने के लिए मुख्यमंत्री के निर्देश पर राजस्व विभाग ने एक नई पॉलिसी की शुरुआत की है।

एनी वेयर रजिस्ट्रेशन' पॉलिसी लेकर आएगी दिल्ली सरकार 

दिल्ली के राजस्व विभाग ने ये निर्णय लिया है कि, अब 'एनी वेयर रजिस्ट्रेशन' पॉलिसी लेकर आयेंगे। इस पॉलिसी के तहत लोगों को अगर प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री करवानी है तो वे दिल्ली के किसी भी सब-रजिस्ट्रार ऑफिस में जा सकते है। अब लोगों को प्रॉपर्टी रजिस्ट्रेशन के लिए केवल किसी एक सब-रजिस्ट्रार ऑफिस तक सीमित नहीं रहना होगा। उन्होंने कहा कि, दिल्ली के सभी सब रजिस्ट्रार अब ज्वाइंट-सब रजिस्ट्रार के रूप में काम करेंगे और उनका कार्यक्षेत्र पूरी दिल्ली में होगा। तो अगर दिल्ली में रहने वाले किसी भी व्यक्ति को सब-रजिस्ट्रार ऑफिस में अपनी प्रॉपर्टी रजिस्टर करवानी है तो वो दिल्ली के 22 सब-रजिस्ट्रार ऑफिस में से किसी में भी ऑनलाइन अपॉइंटमेंट ले सकते है।

ये भी पढ़ें- Delhi Metro की तरह अब डीटीसी बसों के टिकट भी होंगे WhatsApp से बुक

5379487