Logo
Paani Satyagraha: दिल्ली जल संकट को लेकर मंत्री आतिशी का 'पानी सत्याग्रह' जारी है। अनशन के चौथे दिन आतिशी ने बड़ा बयान दिया है। आतिशी ने कहा कि मेरा कीटोन लेवल बढ़ रहा है जो खतरनाक होता है, लेकिन पानी के लिए अपनी लड़ाई जारी रखूंगी।

Paani Satyagraha on Delhi Water Crisis: दिल्ली में पानी की किल्लत कम होने का नाम नहीं ले रही है। जल संकट को लेकर राजनीतिक घमासान भी मचा हुआ है। दिल्ली की जल मंत्री आतिशी पानी की किल्लत को लेकर जंगपुरा के भोगल में अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठी हैं। आतिशी के अनशन का आज चौथा दिन है।

आतिशी के 'पानी सत्याग्रह' का चौथा दिन

दिल्ली की जल मंत्री आतिश ने अपने अनशन के चौथे दिन बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार दिल्ली को 100 एमजीडी पानी प्रतिदिन कम दे रही है। पिछले तीन सप्ताह से हरियाणा सरकार ने दिल्ली के लिए पानी कम कर दिया है।

आतिशी ने कहा कि 100 एमजीडी का मतलब 46 करोड़ लीटर पानी दिल्ली को कम मिलना है। उन्होंने कहा कि ये 46 करोड़ लीटर पानी एक दिन में 28 लाख लोगों के काम आता है। आज 28 लाख दिल्ली वाले बूंद-बूंद पानी को तरह रहे हैं। उन्होंने कहा कि मेरा अनशन तब तक जारी रहेगा, जब तक हरियाणा सरकार दिल्ली के हक का पूरा पानी नहीं छोड़ देती।

बढ़ रहा कीटोन लेवल

आतिशी ने आगे कहा कि रविवार यानी 23 जून को डॉक्टर मेरा हेल्थ चेकअप करने आए थे। चेकअप के बाद डॉक्टरों ने बताया कि मेरा बीपी लो हो रहा है। शुगर लेवल बढ़ गया है। मेरे शरीर का वजन कम हो रहा है। इसके साथ डॉक्टरों ने ये भी बताया कि मेरा कीटोन लेवल काफी बढ़ गया है। किसी के शरीर में कीटोन लेवल का इतना बढ़ना सही नहीं माना जाता। यह शरीर को लंबे समय के लिए खराब कर सकता है।

पीएम मोदी को भी लिखा था पत्र

बता दें कि आतिशी ने बुधवार 19 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की थी। उन्होंने ये भी कहा था कि अगर  दिल्ली वालों को 21 जून तक पानी नहीं मिला, तो वह अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर चली जाएंगी।

5379487