Logo
Refugees Protest Against Kejriwal: दिल्ली में रह रहे पाकिस्तानी शरणार्थियों ने सीएए पर सीएम केजरीवाल के द्वारा दिए गए बयान के खिलाफ सीएम आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

Refugees Protest in Delhi: पाकिस्तान से आए हिंदू शरणार्थियों ने CAA पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की टिप्पणी को लेकर उनके आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में भारी संख्या में बच्चों से लेकर महिला, पुरुष और बुजुर्ग शामिल हुए। सभी के हाथ में एक पोस्टर था, जिसमें लिखा था कि सीएए कानून पर भ्रामक बयान, केजरीवाल माफी मांगो। इस दौरान सभी प्रदर्शनकारी मोदी-मोदी के नारे लगाते हुए दिखाई दिए। इससे पहले केजरीवाल के बयान पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी जमकर निशाना साधा था।

अमित शाह ने केजरीवाल पर बोला हमला

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल के बयान पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने निशाना साधते हुए कहा दिल्ली के मुख्यमंत्री अपने भ्रष्टाचार के उजागर होने से अपना आपा खो बैठे हैं। उन्हें पता नहीं है कि ये लोग भारत में आ चुके हैं और भारत में रह रहे हैं। अगर उन्हें इतनी ही चिंता है तो वे बांग्लादेशी घुसपैठियों की बात नहीं करते या रोहिंग्या का विरोध क्यों नहीं करते? वे वोट बैंक की राजनीति कर रहे हैं। वे विभाजन की पृष्ठभूमि भूल गए हैं, उन्हें शरणार्थी परिवारों से मिलना चाहिए।

शाह के बयान पर केजरीवाल का बयान 

इस बीच केजरीवाल ने अमित शाह के बयान पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि कल मैंने जो केंद्र सरकार से जवाब मांगा था। गृह मंत्री ने उनमें से एक भी बात का जवाब नहीं दिया, उन्होंने सिर्फ गाली-गलौच की है। उन्होंने कहा कि मैं इम्पोर्टेंट नहीं हूं। देश इंपोर्टेंट है। केजरीवाल ने कहा कि देश में बेरोजगारी की आलम ये है कि देश के करोड़ों युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है। आखिर पाकिस्तान, अफगानिस्तान के लोगों नागरिकता देकर नौकरी कहां से लेकर आओगे।

ये मेरा मूल प्रश्न था, लेकिन गृह मंत्री उस सवाल का जवाब नहीं दिया। दिल्ली सीएम ने कहा कि देश में लोगों के पास घर नहीं, नौकरी नहीं है, आखिर और देश लोगों को भारत में कैसे रोजगार और नौकरी दोगे। उन्होंने कहा  कि आजादी के वक्त माइग्रेसन हुआ था, लेकिन अब उससे बड़ा माइग्रेसन अब होने वाला है। जो सरकार सीएए के माध्यम से कर रही है। 

क्या बोले थे केजरीवाल 

बता दें कि केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले CAA लागू करना बीजेपी की वोट बैंक की गंदी राजनीति है। उन्होंने पाकिस्तान के हिंदू शरणार्थियों को लेकर कहा था कि इनकी वजह से दिल्ली में चोरी और रेप की घटनाएं बढ़ेंगी। केजरीवाल के इस बयान को बीजेपी ने तो आड़े हाथ लिया ही, साथ में तमाम शरणार्थी वर्ग भी भड़क गए। शरणार्थियों ने केजरीवाल के घर के आगे प्रदर्शन किया। 

5379487