Logo
Palam Phatak Closed: पालम फाटक पर मरम्मत कार्य चल रहा है। ऐसे में रेलवे ने इस फाटक को आवाजाही के लिए बंद कर दिया है। जानिये इसके लिए क्या वैकल्पिक रास्ता है।

Palam Patak Closed: अगर आप भी रोजाना घर से दफ्तर जाने के लिए पालम फाटक का इस्तेमाल करते हैं, तो अब आपको थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल, पालम फाटक पर मरम्मत के चलते उत्तर रेलवे ने पालम फाटक को 26 जनवरी तक बंद रखने का फैसला किया है। इसके कारण अब इस फाटक से गुजरने वाला पूरा ट्रैफिक पालम द्वारका फ्लाईओवर पर आ गया है। दो लेन का यह फ्लाईओवर पहले से ही जाम की समस्या से जूझ रहा है। ऐसे में इसे बंद करने से फाटक के आसपास रहने वाले लोगों की परेशानियां और बढ़ जाएंगी। 

इन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को होगी दिक्कत

इससे पहले भी 15 मई को मेंटेनेंस की वजह से फाटक को करीब एक महीने तक के लिए बंद कर दिया गया था। इससे पहले 2013 और 2015 को भी मेंटेनेंस की वजह से बंद हुआ था। पालम गांव, राज नगर, साध नगर, रामफल चौक, महावीर एन्क्लेव, द्वारका, पालम एक्सटेंशन में रहने वाले लोग अभी दिल्ली कैंट, धौला कुआं जाने के लिए इसी फाटक का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन अब उनके पास यह विकल्प नहीं हैं। इसलिए उन्हें फ्लाईओवर का ही इस्तेमाल करना होगा। बेशक शनिवार और रविवार को भीड़ कम रहती है, लेकिन सोमवार को इसका असर दिख जाता है। 

ये भी पढ़ें:- Delhi-Agra Highway: फरीदाबाद में एक महीने से बंद नीलम पुल की लेन खुली, जाम की समस्या से मिलेगी राहत

मेंटेनेंस काम के चलते फाटक बंद 

बता दें कि द्वारका सेक्टर-1 से इंडियन ऑयल के हिस्से तक लोगों को जाम से जूझना पड़ता है। वहीं, कुछ बच्चे साइकिल से पालम फाटक को क्रॉस करके ट्यूशन जाते हैं। लेकिन, अब फाटक के बंद होने से साइकिल के लिए भी जगह नहीं मिल रही है। वहीं, दूसरी तरफ ऑफिस जाने वाले लोग बेवजह जाम में फंस रहे हैं और अपने समय से घंटों पहले निकलकर काफी देरी से ऑफिस पहुंच रहे हैं। रेलवे अधिकारी ने बताया कि फाटक को मेंटनेंस काम के चलते 26 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है। 

5379487