Logo
Passport Adalat in Ghaziabad: आज दिल्ली से सटे गाजियाबाद में क्षेत्रीय पासपेर्ट अदालत का आयोजन किया जाएगा। इस अदालत में लंबे समय से अटके पासपोर्ट का समाधान होगा।

Passport Adalat in Ghaziabad: अगर आपने भी इस बार पासपोर्ट के लिए अप्लाई करा है और किसी कारण आपका पासपोर्ट अटका हुआ है, तो यह खबर आपके लिए जरूरी है। आज दिल्ली से सटे गाजियाबाद में शनिवार को पासपोर्ट अदालत लगने जा रही है। इस लोक अदालत में पासपोर्ट से संबंधित मामलों का मौके पर ही हल निकाला जाएगा। 

गाजियाबाद में क्षेत्रीय पासपोर्ट अदालत 

क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी अनुज स्वरूप के अनुसार, पासपोर्ट आवेदकों की लंबित फाइलों को निपटा जाए, इस संबंध में पासपोर्ट कार्यालय की ओर से आज यानी शनिवार को पासपोर्ट अदालत का आयोजन किया जाएगा। जिसने जनवरी 2024 या फिर उससे पहले पासपोर्ट और पीसीसी के लिए आवेदन किया था, लेकिन किसी कारण से उनके पासपोर्ट या पीसीसी अटके हुए है। ऐसे आवेदक सुबह 10 बजे से 1 बजे के बीच अपने संबंधित दस्तावेज के साथ क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय हापुड़ चुंगी गाजियाबाद अपनी फाइल का निस्तारण कर सकते हैं। 

सभी दस्तावेजों की ओरिजिनल कॉपी लेकर जाना जरूरी 

अगर आप पासपोर्ट अदालत में पासपोर्ट से संबंधित काम कराने के लिए जा रहे हैं, तो इस बात का ध्यान रखें कि आपके सभी डॉक्यूमेंट्स की ओरिजिनल कॉपी और एक फोटो कॉपी लेकर जाना जरूरी है। ज्यादा से ज्यादा लोगों का पासपोर्ट से संबंधित मामलों में निस्तारण हो सके, इसलिए पासपोर्ट अदालत का आयोजन किया जा रहा है। 

आवेदकों की समस्या का होगा हल 

पासपोर्ट अदालत के आयोजन से क्षेत्रिय कार्यालय पर अटकी फाइलों का भार कम होगा, तो वहीं आवेदकों की समस्याओं का हल निकाला जाएगा। क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय गाजियाबाद तरफ से 13 जिलों को पासपोर्ट सेवाएं उपलब्ध कराई जाती हैं। जिसमें गाजियाबाद, अमरोहा, आगरा, हापुड़, गौतम बुद्ध नगर, मेरठ, शामली समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुल 13 जिले हैं। 

CH Govt hbm ad
5379487