Delhi Mohalla Buses: दिल्ली के लोगों का मोहल्ला बस का सपना पूरा होने वाला है। अरविंद केजरीवाल सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने आज खुद दिल्ली की सड़क पर मोहल्ला बस चलाकर इन बसों की टेस्ट ड्राइविंग की है। इसके साथ ही उन्होंने इस बात की जानकारी दी है कि दिल्ली सरकार की ये बसें कब से दिल्ली की सड़कों पर दौड़ेंगी। 

मंत्री कैलाश गहलोत- बसों के आने में देरी हुई 

इस दौरान परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि हमने पिछले साल इस योजना का ऐलान किया था। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का मकसद है कि सार्वजनिक परिवहन को मजबूत किया जाए। इन बसों के आने में देरी इसलिए हुई क्योंकि कुछ काम रह गया था।  

अप्रैल महीने में बसों के चलने की उम्मीद 

अप्रैल महीने में दिल्ली सरकार की मोहल्ला बसों को चालू किया जाएगा। इन बसों को उन इलाकों में चलाया जाएगा, जहां सड़कें कम चौड़ी हैं और जहां कनेक्टिविटी भी कम है। बताया जा रहा है कि ये मोहल्ला बसें छोटी जगहों पर ही चलेंगी। इस बस में एक बार में 23 यात्री सफर कर पाएंगे। इन बसों का किराया अन्य बसों की तरह होगा। इनमें पैनिक बटन और सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। राजधानी में 2000 से ज्यादा मोहल्ला बसें लेकर आना चाहती है।

इन जगहों पर चलेंगी मोहल्ला बसें 

बता दें कि साल 2023-24 के बजट में मोहल्ला बस चलाने को लेकर ऐलान किया गया था। उस समय दिल्ली सरकार की ओर से कहा गया था कि इस बस सेवा उद्देश्य लास्ट माइल कनेक्टिविटी है। इन बसों के आने से लोगों को कम चलना पड़ेगा। इन बसों के लिए दिल्ली, देवली, संगम विहार, छतरपुर, द्वारका, रोहिणी, वसंत कुंज और नजफगढ़ समेत कई ऐसी जगहों का चयन किया गया था, जहां पर सार्वजनिक साधनों को और मजबूती मिले। साथ ही, लोगों को किसी तरह की समस्या न हो।