Logo
New Year 2024: नए साल के जश्न की आड़ में हुड़दंग करने और शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ दिल्ली पुलिस सख्त कार्रवाई करने की तैयारी में हैं। इसके लिए दिल्ली पुलिस राजधानी की सड़कों पर स्पेशल बाइकर्स की टीम उतारेगी।

New Year 2024: नव वर्ष 2024 के लिए अब बस कुछ ही दिन बचे हैं। राजधानी दिल्ली में नए साल के जश्न को लेकर लगभग तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। ऐसे में भारी संख्या में लोग दिल्ली के प्रमुख बाजारों, कनाट प्लेस, इंडिया गेट जैसे स्थानों पर घूमने के लिए पहुंचते हैं। वहीं, नए साल के मौके पर लोगों को ट्रैफिक जाम के साथ-साथ हुड़दंगियों से भी दो चार होना पड़ता है।

दिल्ली पुलिस की खास तैयारी

नए साल में होने वाली एक्टिविटी को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस ने भी अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। दिल्ली पुलिस की नए साल के मौके पर हुड़दंग मचाने व नियमों का उल्लंघन करने वालों पर खास नजर होगी। इसके साथ ही पकड़े जाने पर सख्त कार्रवाई भी की जाएगी।

सड़कों पर उतरेंगे विशेष बाइकर्स की टीम

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस नववर्ष की पूर्व संध्या पर शराब पीकर चलने और हुड़दंग करने वालों पर सख्त एक्शन लेने के मूड में है। इस बार नए साल के मौके पर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस विशेष बाइकर्स को सड़कों पर उतारेगी। इसके अलावा दिल्ली की सड़कों पर शराब पीकर तेज रफ्तार से वाहन चलाने वालों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाएगी। दिल्ली पुलिस राजधानी में लगभग 300 मुख्य चौराहों, होटलों, पब और सड़कों पर यह बाइकर्स तैनात करेगी। बाइकर्स की टीम पीसीआर और स्थानीय पुलिस के सहयोग से नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के साथ वाहन भी जब्त कर सकती है। 

कनॉट प्लेस में 8 बजे के बाद एंट्री नहीं

ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, कनॉट प्लेस में नए साल की पूर्व संध्या पर रात आठ बजे के बाद सभी तरह के निजी और सार्वजनिक वाहनों की एंट्री बंद रहेगी। इसके लिए वाहनों को मंडी हाउस गोलचक्कर, बंगाली मार्केट गोलचक्कर, रणजीत सिंह फ्लाईओवर, मिंटो रोड-दीन दयाल उपाध्याय मार्ग क्रासिंग, चेम्सफोर्ड रोड, आरके आश्रम मार्ग-चित्रगुप्ता मार्ग क्रॉसिंग, गोल मार्केट गोलचक्कर, जीपीओ गोलचक्कर, पटेल चौक, केजी रोड-फिरोजशाह रोड क्रॉसिंग, जय सिंह रोड-बंग्ला साहिब लेन, पंचकुइयां रोड-बंग्ला साहिब लेन, विंडसर प्लेस, बूटा सिंह मार्ग गोलचक्कर और स्टेट एंट्री रोड-नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से आगे कनॉट प्लेस व आसपास के इलाकों में जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। नए साल का जश्न खत्म होने तक यह प्रतिबंध जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें :- New Year 2024 Events in Delhi: महज 900 रुपये में सेलिब्रिटीज के साथ मनाएं नया साल, अनलिमिटेड खाना और ड्रिंक्स की भी मिलेगी सुविधा

5379487