Logo
दिल्ली पुलिस की खाकी पर दाग लगाने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ अब सख्त कार्रवाई होगी। दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने कहा कि रिश्वत लेते पकड़े जाने वाले पुलिसकर्मी के साथ अब उस जिले के डीसीपी और थाना एसएचओ के खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

Policeman Bribe Case: दिल्ली पुलिस को देश की सबसे बेहतर और अच्छी छवि वाली पुलिस माना जाता है, लेकिन कुछ सुरक्षाकर्मी इस खाकी पर दाग लागाने से बाज नहीं आ रहे हैं। दिल्ली पुलिस के कई अधिकारियों और कर्मचारियों पर रिश्वत लेने और विभाग में भ्रष्टाचार ने अच्छी छवि को धूमिल करने का काम किया है। दरअसल, बीते कुछ महीनों में दिल्ली पुलिस के कई अधिकारी रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार हुए हैं। इस रिश्वतखोर पुलिस वालों को सीबीआई ने रंगे हाथ पकड़ा है। रिश्वत के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा भी एक्शन मोड में आ गए हैं।

रिश्वत लेते पकड़े जाने को लेकर DCP और SHO पर होगी कार्रवाई

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने पुलिसकर्मियों द्वारा रिश्वत लेने वालों के खिलाफ से नाराजगी जाहिर की है। इसको लेकर उन्होंने एक निर्देश भी जारी किया है, जिसमें उन्होंने कहा गया है कि अगर कोई पुलिसकर्मी रिश्वत लेते हुए पकड़ा जाता है तो अब सिर्फ उस पुलिसकर्मी पर कार्रवाई नहीं होगी, बल्कि जिले के डीसीपी और उस थाने के SHO के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सीबीआई ने कई पुलिसकर्मियों को रिश्वत लेते पकड़ा

दरअसल, बीते दिनों सीबीआई ने साउथ ईस्ट जिले के सरिता विहार थाने में तैनात दो पुलिसकर्मियों को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया था। इसके अलावा द्वारका जिले के सेक्टर 23 थाने में तैनात एएसआई को 40 हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था। सीबीआई इससे पहले भी कई पुलिसकर्मियों को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर चुकी है। रिश्वत के मामलों से दिल्ली पुलिस कमिश्नर भी काफी नाराज हैं।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा ने ऐसी घटनाओं से निपटने के लिए विशेष पुलिस आयुक्तों और हर जोन के स्पेशल कमिश्नर को सख्त निर्देश दिए हैं। दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने कहा कि ऐसी स्थिति में अब सिर्फ पुलिसकर्मी पर ही नहीं, बल्कि SHO से लेकर डीसीपी पर भी कार्रवाई होगी। इसके साथ ही तुरंत प्रभाव से निलंबित या लाइन हाजिर भी किया जा सकता है।

बता दें कि द्वारका सेक्टर 23 थाने के एएसआई द्वारा रिश्वत के मामले में थाने के इंस्पेक्टर संदीप मलिक को लाइन हाजिर कर दिया गया था। इसके अलावा दिल्ली के अलग-अलग जिले से 85 इंस्पेक्टरों के तबादले की अर्जियां भी खारिज कर दी गई।

5379487