Logo
बीबीए स्टूडेंट्स को ओटीपी स्कैम में फंसाने का डर दिखाकर पुलिसवालों ने करीब साढ़े 19 लाख की मोटी रकम वसूली है। इस मामले में विजिलेंस ने तीन पुलिसवालों के खिलाफ एक्सटॉर्शन और करप्शन का केस दर्ज किया है।

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस की विजिलेंस ब्रांच ने वेस्ट डिस्ट्रिक्ट की साइबर यूनिट में तैनात तीन पुलिसवालों के खिलाफ एक्सटॉर्शन और करप्शन का केस दर्ज किया है। इन पर बीबीए स्टूडेंट्स को ओटीपी स्कैम में फंसाने का डर दिखाकर पीटने और बाद में करीब साढ़े 19 लाख की वसूली का आरोप है।

बीबीए स्टूडेंट्स से पुलिसवालों ने वसूले साढ़े 19 लाख

सूत्रों के अनुसार, 19 वर्षीय पीड़ित सुसान आईपी एक्सटेंशन में रहता है और नोएडा की एक नामी यूनिवर्सिटी से बीबीए की पढ़ाई कर रहा है। वह पार्ट टाइम ऑनलाइन ई-कॉमर्स और मार्केटिंग बिजनेस भी करता है। 10 मार्च, 2023 की सुबह करीब 10 बजे वह अपने ऑफिस में काम कर रहा था। कुछ देर बाद उसका दोस्त आदित्य भी वहां पहुंच गया।

ओटीपी स्कैम में फंसाने का डर दिखाकर ली मोटी रकम

इस बीच सुसान को शिपिंग कंपनी से पता चला कि उनके किसी कस्टमर के साथ स्कैम हो गया है। तिलक नगर पुलिस ने डिलीवरी बॉय को पकड़ लिया था। उन्हें भी वहां बुलाया गया। सुसान, उसका भाई सुलाव और दोस्त आदित्य वहां पहुंचे तो उन्हें हरि नगर स्थित साइबर पुलिस स्टेशन जाने के लिए कहा गया।

तीन पुलिसवालों पर केस दर्ज

आरोप है कि वहां पहुंचते ही पुलिसवालों ने उनके फोन ले लिए और उन्हें फर्श पर बैठा दिया। वहां एक सब इंस्पेक्टर और दो हेड कांस्टेबल ने उन्हें जमकर टॉर्चर किया। उनसे पहले 25 लाख की डिमांड की गई। फिर डिमांड बढ़ाकर 40 लाख की गई, लेकिन बाद में साढ़े 19 लाख देकर युवकों को छोड़ा गया। बाकी रकम बाद में देना तय हुआ। इसके बाद पीड़ित ने बाकी रकम देने की बजाय डीसीपी वेस्ट और विजिलेंस में मामले की शिकायत कर दी। छानबीन के बाद अब विजिलेंस ने मामले में केस दर्ज कर लिया है।

5379487