Logo
Delhi Metro: दिल्ली में 26 जनवरी के दिन सुबह 4 बजे से ही मेट्रो की सभी लाइनें शुरू की जाएंगी। जिससे लोगों को कर्तव्य पथ तक पहुंचे में आसानी होगी।

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो की सभी लाइनें 26 जनवरी को सुबह 4 बजे से शुरू की जाएंगी। जिससे जनता को गणतंत्र दिवस समारोह के लिए पहुंचने में आसानी होगी। सुबह 4 बजे से 6 बजे तक हर 30 मिनट में ट्रेनें चलेंगी, इसके बाद नियमित शेड्यूल के अनुसार से मट्रो चलेगी। अब आप आसानी से कर्तव्य पथ तक मेट्रो के माध्यम से पहुंच सकते हैं।

आईडी कार्ड से होगी एंट्री

जिन लोगों के पास में गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लेने के लिए ई-इनविटेशन कार्ड और ई-टिकट होंगे उन लोगों को अपना आईडी कार्ड दिखाने पर कूपन जारी किया जाएंगा। ये कूपन केवल केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशनों पर निकास की अनुमति देंगे, इन दोनों स्टेशनों के लिए राउंड-ट्रिप पास के रूप में भी काम करेंगे।

DMRC ने दी सलाह

दिल्ली रेल कॉर्पोरेशन ने यात्रियों को एनक्लोजर 1 से 9, V1 और V2 के लिए उद्योग भवन में और एनक्लोजर 10 से 24 और वीएन के लिए केंद्रीय सचिवालय में उतरने की सलाह दी है। अधिकारियों ने कहा कि ट्रेनों में घोषणाएं यात्रियों को उनके निर्धारित जगह तक यात्रा को सुगम और सुनिश्चित करने के लिए मार्गदर्शन करेगी।

Also Read: Delhi: ग्राहक सेवा के बहाने झारखंड में बैठकर देशभर में ठगी, दो अरेस्ट, 15 लाख के मनी ट्रेल का खुलासा

रक्षा मंत्रालय करेगा भुगतान

दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों के मुताबिक, रक्षा मंत्रालय विशेष कार्यक्रम कूपन से जुड़ी लागत के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) को प्रतिपूर्ति करेगा। 

5379487