Logo
दिल्ली विधानसभा में नेता विपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने आप विधायकों द्वारा सदन में किए गए आचरण के खिलाफ विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल से शिकायत की है।

Delhi Vidhansabha: दिल्ली विधानसभा में नेता विपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी (Ramveer Singh Bidhuri) ने सत्तापक्ष के विधायकों द्वारा सदन में किए गए आचरण के खिलाफ विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल (Ram Niwas Goel) से शिकायत की है। उन्होंने अध्यक्ष से अनुरोध किया है कि आम आदमी पार्टी के इन सभी विधायकों के खिलाफ कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए। जब भाजपा विधायकों को केवल अपनी बात कहने के लिए सदन से निलंबित कर दिया जाता है तो फिर सत्तापक्ष के विधायकों के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं? उन्होंने कहा है कि अब अध्यक्ष को घटना की फुटेज देखकर पूरी तरह से निष्पक्ष होकर कदम उठाना चाहिए।

तख्तियां मुंह पर लगा दीं- बिधूड़ी

बिधूड़ी ने कहा कि जब सदन की कार्यवाही चल रही थी, तो उस दौरान आम आदमी पार्टी के करीब डेढ़ दर्जन विधायक वेल में आ गए। उनके हाथों में तख्तियां थीं और वे वेल में आकर नेता विपक्ष की सीट तक पहुंच गए। उन्होंने आकर उन्हें घेर लिया और तख्तियां लहराने लगे। यही नहीं कुछ विधायकों ने ये तख्तियां उनके मुंह पर लगा दीं और शोर मचाते रहे।

मेरे खिलाफ अपशब्दों का किया प्रयोग- बिधूड़ी

बिधूड़ी ने कहा कि उन्होंने न केवल मेरे खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग किया, बल्कि भाजपा और शीर्ष नेतृत्व के प्रति भी आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया। उनके इस आचरण को स्पष्ट रूप से बाजारू और गुंडागर्दी कहा जाना चाहिए।

आप विधायकों ने किया था विधानसभा में प्रदर्शन

बता दें कि दिल्ली सरकार की वन टाइम सेटलमेंट स्कीम को रोकने के खिलाफ मंगलवार यानी 20 फरवरी को आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायकों ने विधानसभा में भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। आप विधायकों ने आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार पानी के बढ़े बिलों से परेशान दिल्लीवालों को राहत देने के लिए यह स्कीम ला रही है, लेकिन भाजपा शासित केंद्र सरकार के अधीन काम करने वाले अफसर इसके प्रस्ताव को कैबिनेट में नहीं रख रहे हैं। इससे दिल्लीवालों में आक्रोश बढ़ रहा है और अपने प्रतिनिधि विधायकों से राहत दिलाने के लिए लगातार संपर्क कर रहे हैं।

5379487