Logo
Liquor Scam Case: दिल्ली शराब घोटाले जुड़े मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ईडी की शिकायत पर दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 16 मार्च को पेश होने के लिए कहा है।

Delhi Liquor Scam Case: शराब घोटाले से जुड़े मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। ईडी की शिकायत पर दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने गुरुवार को अरविंद केजरीवाल को 16 मार्च को पेश होने के लिए कहा है। बता दें कि ईडी की ओर से केजरीवाल को अभी तक 8 समन जारी किए जा चुके हैं, लेकिन अभी तक पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए हैं। इसके बाद ईडी ने दोबारा कोर्ट का रुख किया था। 

बजट के चलते पेश नहीं हुए थे केजरीवाल 

हालांकि, ईडी कोर्ट में पहले भी केजरीवाल के खिलाफ शिकायत कर चुकी है। दरअसल, पांचवें समन जारी होने के बाद ईडी ने शिकायत की थी, जिस पर 7 फरवरी को सुनवाई हुई थी। इसके बाद कोर्ट ने सीएम को समन जारी कर 17 फरवरी को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया था। हालांकि, अरविंद केजरीवाल के वकील ने बजट सत्र के चलते अगली तारीख पर पेश होने की दलील देते हुए व्यक्तिगत पेशी से छूट मांगी थी। 

कब-कब हुए सीएम को समन जारी 

बता दें कि ईडी ने केजरीवाल को पिछले साल 2 नवंबर, 21 दिसंबर, 3 जनवरी, 17 जनवरी, 2 फरवरी, 19 फरवरी, 22 फरवरी को समन भेजे थे। लेकिन वो एक बार भी जांच एजेंसी के समक्ष पेश नहीं हुए थे। इस दौरान ईडी ने दो बार कोर्ट में उनके खिलाफ शिकायत की। 

जानें क्या है पूरा मामला 

दिल्ली सरकार पर आरोप है कि साल 2021-22 के लिए नई एक्साइज नीति के तहत जिन शराब व्यापारियों को लाइसेंस जारी किए थे, उन्होंने इसके लिए रिश्वत दी थी। साथ ही, मनपसंद शराब व्यापारियों को लाइसेंस जारी किए गए थे। हालांकि, आम आदमी पार्टी ने इस इनकार कर दिया था। वहीं, दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने इसमें गड़बड़ी के चलते शराब नीति को रद्द कर दिया और सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। इस मामले में ईडी ने भी मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में मामला दर्ज किया था।

5379487