Logo
Laxmi Nagar gas leak: दिल्ली के कुछ इलाकों में शनिवार रात गैसा लीक होने की आशंका को लेकर दहशत फैल गई। लोगों ने सांस लेने में कठिनाई, दुर्गंध और आंखों में जलन की शिकायत की। बाद में पुलिस ने स्पष्ट किया कि गैस लीक नहीं हुआ है।

Laxmi Nagar gas leak: पूर्वी दिल्ली के कुछ हिस्सों में शनिवार की रात थोड़ी देर के लिए दहशत फैल गई। लोगों ने दुर्गंध, आंखों में जलन और सांस लेने में कठिनाई आने की शिकायत की। इसके बाद स्थानीय लोगों में कहीं पर गैस लीक होने को लेकर की चिंता बढ़ गई। जिन इलाकों में यह समस्या सामने आई उनमें गीता कॉलोनी, गांधी नगर, लक्ष्मी नगर और आईटीओ शामिल रहे। किसी भी संंभावित खतरे को देखते हुए फायर डिपार्टमेंट की गाड़ियों, आईजीएल वैन और इमरजेंसी टीम को तैनात किया गया। 

पुलिस ने दी सफाई
सूचना मिलने के बाद तुंरत ही पुलिस प्रभावित इलाकों में पहुंची। गैस लीक होने की बात पर देर राज दिल्ली पुलिस ने स्पष्ट किया कि यमुना खादर क्षेत्र में मॉक ड्रिल की वजह से यह स्थिति पैदा हुई । ड्रिल के दौरान आंसू गैस के गोले छोड़े गए, जिससे अनजाने में धुआं निकल गया। यह वजह रही कि लोगों को परेशानी हुई। गैस रिसाव जैसी कोई घटना नहीं हुई है।

लोगों ने सोशल मीडिया पर की शिकायत
प्रभावित क्षेत्र अब सामान्य हो गए हैं। लोगों से शांत रहने का अनुरोध किया गया है। इससे पहले लोगोें ने सोशल मीडिया पर आकर इसके बारे में पोस्ट किया। गैस लीक होने की आशंका जाहिर की। दिल्ली पुलिस दिल्ली के मुख्यमंत्री और मीडिया संस्थानों को टैग करते हुए ट्वीट किया। जिसके बाद तुरंत प्रशासनिक अमला हरकत में आया और प्रभावित इलाके में पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। 

5379487