Logo
AAP Rajyasabha Candidates Nomination: दिल्ली में राज्यसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के तीनों उम्मीदवार स्वाति मालीवाल, संजय सिंह और एनडी गुप्ता ने आज नामांकन कर लिया है। अपना नामांकन करने के लिए संजय सिंह भी जेल से पुलिस वैन में पहुंचे थे।

AAP Rajyasabha Candidates Nomination: दिल्ली में राज्यसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के तीनों उम्मीदवार स्वाति मालीवाल, संजय सिंह और एनडी गुप्ता ने आज 8 जनवरी को नामांकन दाखिल कर लिया है। नामांकन दाखिल करने के बाद आप के तीनों उम्मीदवार ने फोटे भी शेयर की है। आप सांसद संजय सिंह नामांकन करने के लिए पुलिस वैन से पहुंचे थे। संजय सिंह को नामांकन दाखिल करने के लिए कोर्ट से अनुमति मिली थी।

'अब महिलाओं की सदन में उठेगी आवाज'

नामांकन दाखिल करने के बाद स्वाति मालीवाल मीडिया से रूबरू हुईं। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमने अभी राज्यसभा के लिए नामांकन भरा है और मैं बहुत भावुक हूं। दिल्ली महिला आयोग में 8 साल में 1 लाख 70 हजार केसो की सुनवाई की। जो आवाज पहले सड़कों पर उठती थी, अब महिलाओं की वो आवाज सदन में उठेगी

क्या बोले गोपाल राय

इस बीच दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने स्वाति मालीवाल को राज्यसभा में आम आदमी पार्टी का प्रत्याशी बनाए जाने को लेकर कहा महिलाओं के लिए स्वाति मालीवाल ने लगातार काम किया। अब आम आदमी पार्टी उनको भी पार्टी प्रतिनिधि बना रही है, जिससे महिलाओं की आवाज भी राज्यसभा तक पहुंच सके। 

जानें कब होगा मतदान

बता दें कि चुनाव आयोग ने तीनों सीटों पर चुनाव के लिए 22 दिसंबर को घोषणा की थी। इसके लिए नामांकन प्रक्रिया 2 जनवरी से शुरू होकर 9 जनवरी को खत्म होने वाली है। इसके बाद 10 जनवरी को स्क्रूटनी होगी। नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 12 जनवरी है। साथ ही तीनों सीटों पर 19 जनवरी को मतदान होगा। उसी दिन वोटों की गिनती भी की जाएगी। 

ये भी पढ़ें:- Delhi हाई कोर्ट ने ED को जारी किया नोटिस, संजय सिंह की जमानत याचिका पर मांगा जवाब

5379487