Logo
Delhi Borders Open News: राजधानी दिल्ली के सभी बॉर्डरों को अभी भी पूरी तरह से नहीं खोला गया है। सभी बॉर्डरों पर अभी भी पुलिसकर्मी तैनात हैं। इसके साथ ही मजबूत बैरिकेडिंग की गई है।

Delhi Borders Open: किसानों को दिल्ली कूच को देखते हुए दिल्ली की सभी सीमाएं सील कर दी गई थी। जिसके चलते लोगों को घंटो जाम फंसना पड़ रहा है। हालांकि, अब धीरे-धीरे बॉर्डर को खोलने का काम पुलिस ने शुरु कर दिया है। लेकिन इसके बाद भी आम लोगों को अभी बॉर्डरों पर जाम की स्थिति से बहुत ज्यादा राहत नहीं मिल पाई है। इसी को देखते हुए बीते दिन सोमवार को दिल्ली पुलिस ने सिंघु बॉर्डर की दोनों लेन को खोल दिया है। हालांकि, मुख्य सड़क मार्ग यानी फ्लाई ओवर पर दोनों तरफ की सड़कों को अभी नहीं खोला जाएगा। वहां पर मजबूत बैरिकेडिंग और पुलिस की टीम तैनात रहेगी। सिंघु बॉर्डर के दोनों लेन को खोलने के बाद दिल्ली से हरियाणा आने जाने वालों के लिए अच्छी खबर है।  

गाजीपुर बॉर्डर पर राहत नहीं

इधर, गाजीपुर बॉर्डर आम लोगों को सोमवार को भी कोई खास राहत नहीं मिली दरअसल, यहां पर बॉर्डर पर की गई नाकेबंदी में कोई विशेष बदलाव नहीं हुआ। सोमवार को 15वें दिन भी यूपी गेट से कुछ कदम पहले हाईवे 9 और 24 पर पैदल यात्रियों तक को रास्ता नहीं दिया गया। जिसके चलते आम लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। गौरतलब है कि प्रशासन को डर है कि कहीं किसान अचानक से दिल्ली कूच के लिए यूपी के भी किसान धावा न बोल दे। इसके लिए प्रशासन अलर्ट पर है और बड़ी ही सूझ बुझ से काम ले रहा है।

यूपी गेट पर सात लेयर में सुरक्षा व्यवस्था

यूपी गेट फ्लाईओवर पर ट्रैफिक के लिए जरूर एक लेन और खोल दी गई है। इसके बावजूद ट्रैफिक की रफ्तार नहीं बढ़ी है। यूपी गेट पर अभी भी छह से सात लेयर सुरक्षा व्यवस्था की गई है। स्थिति सामान्य होने के कारण फ्लाईओवर की सुरक्षा में मामूली ढील दी गई है। मगर इससे ट्रैफिक को कोई विशेष राहत नहीं मिली है। गाजियाबाद, वैशाली और इंदिरापुरम के लिए गाड़ियां आनंद विहार से महाराजपुर बॉर्डर के रास्ते से ही जा रही हैं। 

दिल्ली की सभी सीमाओं पर कब तक रहेगा पुलिस का पहरा

दिल्ली के विशेष आयुक्त कानून एवं व्यवस्था रविंद्र सिंह यादव ने इस बॉर्डरों के खोलने के सवाल पर कहा कि सीमाओं पर पुलिसकर्मियों व अर्धसैनिक बलों की तैनाती पहले की तरह ही रहेगी। किसानों के अलग-अलग संगठन अभी भी दिल्ली कूच करने का ऐलान कर ही रहे हैं जिसे देखते ही सीमाओं पर हर तरह की तैयारी पहले की तरह ही रहेगी ताकि किसानों के दिल्ली की तरफ आने की जानकारी मिलते ही सीमाओं को तुरंत बंद किया जा सके। इसलिए अभी पूरी तरह से किसी भी रास्ते को खोला नहीं जा रहा है। 

ये भी पढ़ें:- दिल्ली-NCR में बदल गया मौसम का रूख, आसमान में छाए काले बादल, बरसने लगीं बूंदें

5379487