Logo
दिल्ली के कापसहेड़ा इलाके से पत्नी और बेटी को अपने पास बुलाने के लिए जीजा ने अपने साले को अगवा कर लिया। पुलिस ने आरोपी दामाद को महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया।

Delhi News: दिल्ली के कापसहेड़ा इलाके से अगवा किए गए 11 साल के बच्चे को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है। इस मामले में गिरफ्तार शख्स और कोई नहीं, बल्कि बच्चे का जीजा है। पुलिस पूछताछ में पता चला कि इसने अपनी पत्नी और बेटी को वापस बुलाने के लिए साले को अगवा किया था ताकि ससुराल पक्ष को डरा धमकाकर दबाव बनाया जा सके। आरोपी का नाम 33 वर्षीय समीर उर्फ मुनीश है।

पुलिस ने दी यह जानकारी

डीसीपी रोहित मीणा के अनुसार, 23 फरवरी को शिकायतकर्ता तब्बसुन खातून ने बताया कि उसका 11 साल का बेटा पति की कापसहेड़ा स्थित दुकान पर पानी देने गया था, जो वापस नहीं लौटा। इस बाबत पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। जांच के दौरान शिकायतकर्ता के पति कसार अली ने बताया कि उन्हें उनके दामाद समीर उर्फ मुनीश के फोन आ रहे हैं, जो बच्चे को नुकसान पहुंचाने की धमकी दे रहा है।

वह अपनी पत्नी और बेटी को वापस घर भेज देने का दबाव डाल रहा है। उसे ऐसा लगता है कि उसकी पत्नी की शादी किसी ओर से करा दी गई है। बेटी के वर्तमान ठिकाने के बारे में उन्हें अच्छे से पता है। समीर की शादी करीब चार साल पहले हुई थी। इस विवाह से उसकी डेढ़ साल की बेटी है। करीब एक माह पहले उसकी पत्नी बिना बताए उसे छोड़कर चली गई थी।

टेक्निकल सर्विलांस से लगाया पता

पुलिस ने टेक्निकल सर्विलांस की मदद से आरोपी का पता लगाने का प्रयास किया। पता चला कि आरोपी राहगीरों के अलग-अलग नंबरों से कॉल कर रहा था। इस बीच शिकायतकर्ता ने आरोपी की बात मान ली, जिसके बाद वह बच्चे को लेकर आई एन ए मेट्रो स्टेशन पहुंचा। वह उसे पुलिस के डर से छोड़ भाग गया। आरोपी के पीछे लगी पुलिस ने आखिर उसे अहमदनगर, महाराष्ट्र से अरेस्ट कर लिया।

5379487