Logo
दिल्ली के समर फील्ड स्कूल में बम की धमकी देने के मामले में पुलिस ने एक 14 साल के छात्र को पकड़ लिया है। छात्र ने पुलिस से कहा कि उसका स्कूल जाने का मन नहीं था। जिसके चलते उसने यह ईमेल बनाकर स्कूल में भेज दिया।

School Bomb Threat: दिल्ली के समर फील्ड स्कूल में बम की धमकी देने वाले आरोपी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इस मामले में पुलिस ने एक 14 साल के छात्र को पकड़ा है। पुलिस पूछताछ में छात्र ने यह बात कबूल की है कि उसी ने ही स्कूल में बम होने की फर्जी सूचना दी थी और उसने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वह स्कूल नहीं जाना चाहता था। फिलहाल, पुलिस अभी मामले की जांच कर रही है।

दरअसल, शुक्रवार को ग्रेटर कैलाश कॉलोनी के समर फील्ड स्कूल में बम होने की सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस और स्कूल प्रशासन में हड़कंप मच गया। मेल पढ़ने के 10 मिनट बाद ही स्कूल को खाली करा दिया गया और तीन घंटे तक पुलिस और बम निरोधक टीम ने स्कूल की तलाशी ली। हालांकि, स्कूल से कुछ नहीं मिला। जिसके बाद यह स्पष्ट हो गया कि स्कूल में बस प्लांट करने की सूचना गलत थी। इसके बाद दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने जिस ईमेल आईडी से मेल आया था। उसके आधार पर आईपी अड्रेस को ट्रेस किया और बम की झूठी सूचना देने वाले आरोपी के ठिकाने पर पहुंची। जहां से उसे पकड़कर पुलिस थाने ले आई। 

 


स्कूल नहीं जाना चाहता था, इसलिए रात में बैठकर बनाया मेल

दिल्ली पुलिस का कहना है कि जिस 14 साल छात्र को पकड़ा गया है। वह समर फील्ड स्कूल का ही छात्र है। पूछताछ में उसने कहा कि वह स्कूल नहीं जाना चाहता था। इसलिए उसने स्कूल में बम होने की धमकी बनाकर मेल स्कूल प्रबंधन की ईमेल आई पर भेज दिया था। यह मेल गुरुवार की रात भेजा गया था। ताकि शुक्रवार को स्कूल की छुट्टी हो सके। आरोपी छात्र ने दो और अन्य स्कूलों का भी जिक्र अपने इस मेल में किया था। ताकि, जो भी इस मेल को पढ़ें। उसे ये ही लगे की ये सूचना बिल्कुल वास्तविक है। 

कई घंटों तक पुलिस ने स्कूल में सर्च किया बम 

दक्षिण जिला पुलिस उपायुक्त अंकित चौहान का कहना है कि अज्ञात आईडी से ईमेल मिला था। इसमें कहा गया था कि स्कूल में बम प्लांट कर दिया गया है। जल्द ही बम फटेगा और सभी मारे जाएंगे। इसके बाद पुलिस तुरंत हरकत में आई और मौके पर बीडीएस टीम, बम खोजी कुत्ते और स्थानीय पुलिस ने स्कूल में बम की तलाश शुरू की। स्कूल की इमारत तीन मंजिला है। कई घंटों की तलाशी के दौरान स्कूल में कुछ नहीं मिला।  

 

5379487