Logo
पुलिस ने पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास व्यक्ति की हत्या के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने उधार दिए हुए पैसे वापस नहीं देने को लेकर हत्या कर दी।

Delhi Murder: उत्तरी दिल्ली में पैसों के विवाद में 38 वर्षीय व्यक्ति की हत्या करने के आरोप में दिल्‍ली पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इसकी जानकारी अधिकारियों ने सोमवार को दी। आरोपियों की पहचान 48 वर्षीय चंद्रपाल भाटी और उसके दो दोस्तों 24 वर्षीय विनय भाटी, 36 वर्षीय ओमबीर सिंह भाटी के रूप में हुई है।

पुलिस ने दी जानकारी

उत्तर दिल्ली के पुलिस उपायुक्त एम. के. मीना ने बताया कि पांच जुलाई को पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास एक शख्स की हत्या की सूचना कोतवाली थाने को मिली थी। सूचना पाते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो गौरव ठाकुर नाम के युवक की हत्या का पता चला। मृतक रेलवे स्टेशन के पास एक छोटी दुकानों को पानी बेचा करता था।

सीसीटीवी की मदद से हुई आरोपियों की पहचान

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया। इसके साथ ही पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज आगे की जांच आगे बढ़ाई। इसके लिए दो टीमों का गठन किया गया। पुलिस ने मौके के आसपास के कई सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली, जिससे चार लोगों पर शक हुआ, क्योंकि हत्या से पहले मृतक को आखिरी बार चार जुलाई को चंद्रपाल, विनय और ओमबीर के साथ देखा गया था। पुलिस ने इसके बाद अपनी जांच आगे बढ़ाई और तीनों को रविवार को दिल्ली के सीमापुरी और उत्तर प्रदेश के साहिबाबाद से पकड़ा गया।

पूछताछ में किया खुलासा

पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ की, जिसमें पहले तो तीनों गोलमोल जवाब दे रहे थे। पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो आरोपियों ने खुलासा किया। उन्होंने बताया कि मृतक से चंद्रपाल भाटी को ढाई लाख रुपये लेने थे। मृतक पैसे नहीं दे रहा था।

उधार दिए पैसे वापस नहीं देने पर की हत्या

इसके बाद चंद्रपाल ने मृतक गौरव ठाकुर शराब पीने के लिए बुलाया। इससे पहले ही चंद्रपाल ने अपने दोनों दोस्तों ओमबीर और विनय के साथ मिलकर दो देसी तमंचों का इंतजाम किया हुआ था। इस दौरान ही चंद्रपाल ने उसकी गर्दन में गोली मार दी और वहां से फरार हो गया। पुलिस ने आरोपी चंद्रपाल के पास से दो देसी तमंचे और एक कार बरामद भी की।

5379487