Logo
दिल्ली पुलिस ने शेयर बाजार में ट्रेडिंग के नाम पर लोगों को हाई रिटर्न का झांसा देकर ठगने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन्होंने लाखों की ठगी की थी।

Delhi Crime News: द्वारका जिले की साइबर पुलिस ने दो जालसाजों को गिरफ्तार किया है। इन पर व्हाट्सएप और टेलीग्राम के माध्यम से शेयर बाजार में ट्रेडिंग के नाम पर लोगों को हाई रिटर्न का झांसा देकर ठगने का आरोप है। एक शख्स से इन्होंने लगभग छह लाख रुपये की ठगी की थी। गिरफ्तार दोनों आरोपियों के नाम संदीप साहू और अमन भावसार है।

शेयर मार्केट ट्रेडिंग के नाम पर ठगी

डीसीपी अंकित सिंह के अनुसार, इसी साल 28 मार्च को साइबर पुलिस स्टेशन में एक शिकायत प्राप्त हुई। शिकायतकर्ता राज कुमार प्रसाद को शेयर ट्रेडिंग में पैसा निवेश करने पर हाई रिटर्न के बहाने व्हाट्सएप और टेलीग्राम के माध्यम से जालसाजों ने संपर्क किया था। इस प्रक्रिया में शिकायतकर्ता ने पांच लाख 96 हजार रुपये का निवेश किया, लेकिन उन्हें केवल 50 हजार रुपये की मिले।

जब शिकायतकर्ता ने निवेश किए गए बाकी पैसे के बारे में पूछताछ की, तो जालसाजों ने उन्हें और निवेश करने के लिए कहा। बाद में खुद को ठगा महसूस करते हुए पीड़ित ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। तकनीकी निगरानी और कॉल डिटेल रिकॉर्ड व बैंक स्टेटमेंट के विश्लेषण के आधार पर पुलिस अमन भावसार और संदीप साहू तक पहुंची।

भावसार ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह नीट परीक्षा की तैयारी कर रहा है और शेयर बाजार में ट्रेडिंग करता है। उसने अपने दोस्त संदीप को दोस्ती का हवाला देकर बैंक खाता खोलने के लिए तैयार किया था। खाते का संचालन भावसार करता था। अमन ने टेलीग्राम से शिकायतकर्ता राज कुमार प्रसाद का मोबाइल नंबर लिया और कई बार कॉल करने के बाद उन्हें अपनी वेबसाइट टाउनकैपिटल.इन पर शेयर बाजार में निवेश करने के लिए राजी किया था। वहां पर शिकायतकर्ता को रिटर्न के साथ उसके निवेश का डिजिटल मूल्य दिखाया जाता था, लेकिन शिकायतकर्ता के पास रकम निकालने का राइट नहीं था। दोनों आरोपी मूलरूप से एमपी के रहने वाले हैं।

jindal steel hbm ad
5379487