Logo
Sarita Vihar News: दिल्ली के सरिता विहार में सेफ्टी टैंक के दौरान दो मजदूरों की मौत हो गई है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Delhi News: ईस्ट दिल्ली के सरिता विहार से बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, यहां सेप्टिक टैंक की सफाई करने के दौरान संदिग्ध रूप से जहरीली गैस की चपेट में आने से दो मजदूरों की मौत हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक दक्षिण पूर्व दिल्ली के सरिता विहार इलाके के जसोला गांव में बीते दिन शुक्रवार दोपहर करीब एक बजे के आसपास घटी।

सफाई के दौरान अंदर फंस गए थे मजदूर

दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को पीसीआर कॉल के जरिए इस हादसे के बारे में जानकारी मिली थी। घटना की सूचना मिलने के तत्काल बाद लोकल थाना पुलिस मौके पर पहुंची और जहां उन्होंने पाया कि सेप्टिक टैंक की सफाई के लिए काम पर रखे गए दो लोग अंदर फंसे हुए थे।

दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद मजदूरों को बाहर निकाला

पुलिस की टीम ने सेप्टिक टैंक में फंसे मजदूरों को निकालने के लिए दमकल कर्मियों को इस बारे में सूचना दी। जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची दमकल कर्मियों की टीम ने दोनों को मजदूरों को टैंक से काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाला। इस दौरान अचेत अवस्था में थे। फौरन उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

ये भी पढ़ें:- चंदौली में सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान हादसा, तीन सफाईकर्मी और मकान मालिक को बेटे की मौत

मामले की जांच में जुटी पुलिस

मृतकों में राज प्रकाश सिंह (60) के रूप में हुई है, ये टैंक की सफाई के दौरान इस्तेमाल किए गए ट्रैक्टर के चालक के रूप में काम करते थे। हालांकि, अभी दूसरे मृतक की पहचान नहीं हो पाई है। फिलहाल, पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुटी है। पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि इकबाल सिंह ने दोनों मृतकों को अपने यहां काम पर रखा था। दोनों मजदूर ट्रैक्टर की मदद से सेप्टिक टैंक की सफाई का काम करते हैं। सरिता विहार में भी टैंक की सफाई कर रहे थे, इसी दौरान ये हादसा हो गया।

5379487