Logo
Delhi News: दिल्ली के मेट्रो विहार इलाके की दो नाबालिग बहने खेलते-खेलते सोनीपत पहुंच गईं। हालांकि, पुलिस ने दोनों बहनों को 24 घंटे के अंदर उनके परिजनों तक पहुंचा दिया।

Delhi News: छोटे बच्चों को गली में या घर के बाहर खेलता देख अक्सर पैरेंट्स अक्सर अपने काम में बिजी हो जाते हैं। काफी देर तक उन्हें बच्चों का ख्याल तक नहीं आता है। उन्हें लगता है उनका बच्चा घर के बाहर ही तो खेल रहा है। यहां से कहां जाएगा। लेकिन पैरेंट्स को ये लापरवाही नहीं करना चाहिए। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं कि क्योंकि अक्सर घर के बाहर खेलते-खेलते कब दूर निकल जाते हैं पता ही नहीं चल पाता। घर के बाहर से बच्चों के गुम होने की कई खबरें भी सामने चुकी हैं। अब ऐसा ही एक मामला दिल्ली के मेट्रो विहार से सामने आया है।

लोकल ट्रेन में सवार सोनीपत पहुंची

दरअसल, मेट्रो विहार में घर के बाहर खेल रही दो नाबालिग बच्ची गुम हो गई। हालांकि, मेट्रो विहार पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए 24 घंटे के अंदर दोनों बच्चीयों को उनके माता पिता से मिलवा दिया है। हुआ यूं कि दो नाबालिग बहने जिनकी उम्र चार व आठ वर्ष है। दोनों घर के बाहर खेल रही थी। इस दौरान वह खेलते-खेलते पास के ही मेट्रो विहार रेलवे स्टेशन पर पहुंच गईं और दिल्ली से हरियाणा की ओर जाने वाली लोकल ट्रेन में सवार हो गईं। इसके बाद दोनों सोनीपत रेलवे स्टेशन पर उतर गईं।

पुलिस मामले की जांच में जुटी

काफी देर तक दोनों बच्चियों के घर में नहीं आने पर परिजन ने जब बाहर देखा तो दोनों बच्चीयां नहीं थी। इसके बाद परिजन घबरा गए और फौरन इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज कर बच्चीयों की तलाश में जुट गई। इस दौरान पुलिस ने सोशल मीडिया और व्हाट्सएप के कई ग्रुप पर दोनों बच्चीयों के फोटो प्रसारित की। तभी किसी ने जानकारी दी की दोनों बच्चियों को सोनीपत रेलवे स्टेशन पर देखा। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने तुरंत सोनीपत रेलवे स्टेशन पर तैनात आरपीएफ के जवानों से संपर्क किया। जिसके बाद तुरंत बच्चियों को आरपीएफ ने अपने कब्जे में लेकर दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया। दोनों बच्चियों को सकुशल मिलने पर परिजन बहुत खुश हैं। लेकिन वहीं, दिल्ली पुलिस मामले की जांच कर रही है कि दोनों बच्चियां अकेले सोनीपत रेलवे स्टेशन पहुंची थी या कोई उन दोनों को अपने साथ लेकर गया था। 

ये भी पढ़ें:- बच्चे को स्कूल छोड़ने गए पिता पर गाय ने किया हमला, बेटे के सामने सड़क पर पटक-पटक कर ली जान

5379487