Logo
राजधानी में ट्रैफिक की स्थिति सुधारने और प्रदूषण को कम करने के उद्देश्य से दिल्ली सरकार ने प्रीमियम बस सेवा की शुरुआत की है।

Uber Shuttle Bus: दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने राजघाट डिपो में उबर की बसों के निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार की एप्प-आधारित 'प्रीमियम बस एग्रीगेटर स्कीम' राजधानी को प्रदूषण मुक्त बनाने की दिशा में एक बड़ा कदम है। इससे नागरिकों को बेहतर परिवहन सुविधा मिलेगी।

दिल्ली सरकार ने की प्रीमियम बस सेवा की शुरुआत

बता दें कि दिल्ली में यातायात की स्थिति सुधारने, नागरिकों को बेहतर सार्वजनिक परिवहन सुविधा प्रदान करने और प्रदूषण को कम करने के उद्देश्य से दिल्ली सरकार ने प्रीमियम बस सेवा की शुरुआत की है। इस योजना के तहत, उबर ने अपनी सेवा शुरू कर दी है, जिसमें आधुनिक और आरामदायक बसें चलाई जाएंगी।

परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने उबर शटल का किया निरीक्षण

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बुधवार को राजघाट डिपो पहुंचकर बसों का निरीक्षण किया, जो इस योजना की शुरुआत का एक महत्वपूर्ण कदम है। यह योजना न केवल यातायात की समस्या को कम करने में मदद करेगी, बल्कि पर्यावरण प्रदूषण को भी कम करने में योगदान देगी।

इस दौरान परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि प्रीमियम बस पॉलिसी शुरू करने के लिए दो कंपनियों को लाइसेंस दिया गया है। यह पब्लिक ट्रांसपोर्ट में बड़ा बदलाव लाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है, जिसमें इलेक्ट्रिक बसों का उपयोग किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ये इलेक्ट्रिक बसें हैं, इनके संचालन से प्रदूषण में कमी आएगी। लाइसेंस देने के लिए कुछ शर्तें रखी गई हैं, जिनमें बसें एयर कंडीशनर, कंफर्टेबल, मॉडर्न और ज्यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए। न्यूनतम 25 बसें जल्द ही दिल्ली की सड़कों पर चलने लगेंगी।

परिवहन मंत्री की दिल्ली के लोगों से अपील

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने दिल्ली के निवासियों से अपील की है कि वह अपने निजी वाहनों को छोड़कर इन आरामदायक बसों में सफर करें, जिससे उन्हें भी आराम मिले और ट्रैफिक कंजेशन कम हो।

5379487