Logo
पटेल नगर में यूपीएससी स्टूडेंट की करंट लगने से मौत के मामले पर बिजली मंत्री आतिशी ने मुख्य सचिव को जांच के आदेश दिए हैं। वहीं, कांग्रेस ने मृतक के परिजनों को एक करोड़ की सहायता देने की मांग की है।

UPSC Student Died Due To Electric Shock: पटेल नगर में करंट लगने से यूपीएससी छात्र की मौत होने की घटना पर बिजली मंत्री आतिशी ने मुख्य सचिव को इस घटना की जांच करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही घटना के लिए जिम्मेदार लोगों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

बिजली मंत्री ने दिए जांच के आदेश

बिजली मंत्री आतिशी ने मुख्य सचिव को निर्देश दिए हैं कि घटना के लिए जिम्मेदार लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाए और उससे संबंधित रिपोर्ट अगले 2 दिनों के भीतर सौंपी जाए। उन्होंने मुख्य सचिव को भविष्य में ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने के लिए नीतिगत सुझाव मांगे हैं। ताकि ऐसी घटनाओं पर रोकथाम लगाई जा सके। सहायता अनुग्रह राशि को लेकर बिजली मंत्री आतिशी ने मुख्य सचिव को निर्देश दिए हैं कि मृतक के परिजनों को सहायता अनुग्रह राशि देने की प्रक्रिया तुरंत शुरू की जाए। इसके साथ ही अनुग्रह राहत राशि का प्रस्ताव भी कल 25 जुलाई, शाम 5 बजे तक प्रस्तुत किया जाना चाहिए।

मंत्री आतिशी ने कहा कि सरकारी अधिकारियों की लापरवाही और उदासीनता के कारण एक युवा की जान चली गई। ऐसे में मौत के कारण का पता लगाने की जरूरत है और दोषियों पर जिम्मेदारी तय कर सख्त कार्रवाई करने की जरूरत है ताकि यह भविष्य में ऐसी घटनाएं न हो सके।

कांग्रेस ने की परिजनों को एक करोड़ की सहायता देने की मांग

यूपीएससी के छात्र निलेश की पटेल नगर में बिजली के करंट से दर्दनाक मौत पर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने सवाल उठाते हुए मांग की है कि पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाए। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने आरोप लगाए हैं कि निलेश राय की मृत्यु केजरीवाल सरकार और बिजली कंपनियों की बड़ी लापरवाही के कारण करंट लगने से हुई है। इसलिए पीड़ित परिवार को मुआवजा दिया जाना चाहिए।

बता दें कि दिल्ली के पटेल नगर मेट्रो स्टेशन इलाके के पास 23 जुलाई को जलभराव के कारण बिजली के खंभे से करंट फैल गया और एक युवक की मौत हो गई थी। मृतक युवक यूपीएससी की तैयारी कर रहा था।

5379487