Logo
Veer Bal Diwas in delhi 2023: 26 दिसंबर 2023 को दिल्ली के प्रगति मैदान में गुरु गोविंद सिंह जी के साहिबजादों को याद करते हुए मनाया जाएगा वीर बाल दिवस। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी होंगे मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे।

Veer Bal Diwas 2023: दिल्ली के प्रगति मैदान में 26 दिसंबर 2023 को वीर बाल दिवस पर एक विशेष समारोह आयोजित होगा। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। यह कार्यक्रम गुरु गोविंद सिंह जी के साहिबजादों की याद में आयोजित किया जाएगा। 

गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने बताया 

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष हरमीत सिंह कालका और महासचिव जगदीप सिंह काहलों ने कहा कि, इस मौके पर गुरु हरिकृष्ण पब्लिक स्कूल के 100 छात्र एक साथ शबद कीर्तन करेंगे। इसके अलावा गुरु हरिकृष्ण पब्लिक स्कूल के 500 छात्र मार्च पास्ट करेंगे और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र से चार हजार से ज्यादा छात्र कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में दिल्ली की संगत के अलावा देश की प्रमुख शख्सियत हिस्सा लेंगी। जो, बच्चों और सभी वर्ग के लोगों को गुरु गोबिंद सिंह साहिब जी के साहिबजादों द्वारा मानवता के लिए दी गई शहादत से परिचित करवाएंगे।

पिछले साल पीएम मोदी ने कहा था  

पीएम मोदी ने पिछले साल कहा था कि वीर बाल दिवस हमें अपने इतिहास को पहचानने और आने वाले भविष्य को देखने की ताकत देगा। वीर बाल दिवस आने वाले दशकों के लिए उद्घोष करेगा। मैं अपनी सरकार का सौभाग्य मानता हूं कि 26 दिसम्बर को मुझे यह दिन वीर बाल दिवस घोषित करने का मौका मिला। जिस पीढ़ी के युवा जुल्म के आगे झुक जाते हैं, वो हमेशा के लिए हार जाते हैं। भारत की युवा पीढ़ी भी देश को आगे ले जाने के लिए निकल पड़ी है।

9 जनवरी को किया था ऐलान

9 जनवरी को गुरु गोबिंद सिंह की जयंती के मौके पर पीएम मोदी ने घोषणा की थी कि इस साल 26 दिसंबर को सिख गुरु के बेटे, जोरावर सिंह और फतेह सिंह की शहादत को 'वीर बाल दिवस' के रूप में मनाया जाएगा। 

 

jindal steel hbm ad
5379487