Logo
Ram Mandir Inauguration: 22 जनवरी 2024 को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होगा। इस अवसर पर विश्व हिंदू परिषद ने दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना को पत्र लिखकर मांग की है कि इस दिन दिल्ली में सार्वजनिक अवकाश घोषित करें।

Ram Mandir Inauguration: विश्व हिंदू परिषद ने दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना को पत्र लिखकर 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित करने का आग्रह किया है। ताकि भगवान राम के सभी भक्त अयोध्या में राम मंदिर में ऐतिहासिक प्राण प्रतिष्ठा समारोह देख सकें। वीएचपी के नेताओं की तरफ से कहा गया कि 22 जनवरी का दिन भगवान राम के भक्तों के लिए बड़ा दिन है। इस अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को देखना हर हिंदू पसंद करेगा।

विश्व हिंदू परिषद ने चिट्ठी में क्या मांग की

दिल्ली विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष कपिल खन्ना और सचिव सुरेंद्र कुमार गुप्ता ने दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना को लिखे एक पत्र में कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि पर नए मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है। देश-विदेश के करोड़ों राम भक्त इस अवसर के साक्षी बनेंगे। सभी राम भक्त इस ऐतिहासिक क्षण का आनंद लेना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हम आपसे 22 जनवरी 2024 को सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की अपील करते हैं। 

इस कार्यक्रम का होगा सीधा प्रसारण

22 जनवरी को होने वाले प्रतिष्ठा समारोह के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और हजारों संतों को आमंत्रित किया गया है। इस कार्यक्रम का विभिन्न टीवी चैनलों और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सीधा प्रसारण किया जाएगा। भारी संख्या में देश-विदेश से वीवीआईपी मेहमान अयोध्या पहुंचने वाले है। इसी को ध्यान में रखते हुए सभी वीवीआईपी सुरक्षा की तैयारिंया की जा रही हैं।

22 जनवरी 2024 से पहले सभी होटलों में प्री-बुकिंग को रद्द भी किया जा सकता है। वहीं, लोगों से अपील की गई है कि जिन लोगों को निमंत्रण नहीं दिया गया है वह यहां पर आने से बचें। बता दें कि 23 जनवरी 2024 से राम मंदिर के कपाट भक्तों के लिए खोल दिए जाएंगे और रामलला के दर्शन कर सकेंगे।

5379487