Logo
Ram Lala Pran Pratishtha: दिल्ली से सटे नोएडा में विश्व हिंदू परिषद 21 जनवरी यानी आज विशाल जन जागरण यात्रा निकालने जा रहा है। इसको ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है।

Ram Lala Pran Pratishtha: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी यानी कल रामलला प्राण प्रतिष्ठा का समारोह होना है। इसके लिए देशभर में उत्साह का माहौल है और चारों तरफ राम नाम की गूंज सुनाई दे रही है। वहीं, दिल्ली से सटे नोएडा में आज विश्व हिंदू परिषद विशाल जन जागरण यात्रा निकालने जा रहा है। इस दौरान वाहन चालकों को शहर में कई जगह पर भारी जाम की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। नोएडा पुलिस ने शनिवार को ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर यात्रियों को 21 जनवरी को शहर में विश्व हिंदू परिषद के जुलूस के बारे में अवगत किया है। 

विश्व हिंदू परिषद के द्वारा रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष्य में जुलूस रविवार को सुबह 10 बजे निकाला जाएगा। इस दौरान वाहन चालक घर से निकलने से पहले ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी जरूर देख लें।

नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी 

ये भी पढ़ें:- Ramlala Pran Pratistha के दिन दिल्ली में मांस-मछली की दुकानें बंद रखने की अपील, कनॉट प्लेस के रेस्टोरेंट में भी नहीं मिलेगा नॉन वेज

नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने कहा, विश्व हिंदू परिषद की ओर से मोटरसाइकिलों और कारों द्वारा जन जागरण यात्रा शिल्प हाट सेक्टर-33 से शुरू होगी और एनटीपीसी अंडरपास, निठारी गांव सेक्टर-28 से होकर गुजरेगी।  इसके बाद यह जन जागरण यात्रा अट्टा चौक, सेक्टर के माध्यम से कार बाजार के सामने से यू-टर्न लेगी। नोएडा सेक्टर-18 और फिर शिल्प हाट सेक्टर-33 में खत्म होगी। 

नोएडा में धारा 144 लागू 

पुलिस ने जनता को सलाह दी है कि ट्रैफिक से जुड़ी असुविधा होने पर ट्रैफिक हेल्पलाइन नंबर 9971009001 पर संपर्क कर सकते हैं। कृपया असुविधा से बचने के लिे वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल करें। अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक अवसर को ध्यान में रखते हुए जन जागरण यात्रा के लिए बड़ी संख्या में शहरवासियों और भक्तों को आमंत्रित किया गया है। वहीं, नोएडा पुलिस ने शनिवार को जिले में रविवार से शुक्रवार तक सीआरपीसी की धारा 144 लागू है।

5379487