Logo
दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार सुबह से ही बारिश हो रही है।। मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो दिनों तक राजधानी में बारिश होगी। इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी।

Delhi-NCR Weather: दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार सुबह से झमाझम बारिश हो रही है। इससे एक तरफ जहां मौसम सुहावना हो गया है। वहीं कई इलाकों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है। इसकी वजह से वाहन चालकों को सड़कों पर चलने में परेशानी हो रही है। दिल्ली के मिंटो ब्रिज (Minto Bridge) समेत कई जगहों पर जलभराव हो गया है। वहीं मौसम विभाग का कहना है कि आज पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की से मध्यम बारिश होती रहेगी। इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी। 

मौसम विभाग की मानें, तो आज राजधानी का अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री के आस-पास रहने की संभावना है। इसके अलावा IMD ने अगले दो दिनों तक बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली-एनसीआर और आसपास के क्षेत्रों में बुधवार और गुरुवार को भी बारिश होगी। इसके लिए अलर्ट जारी किया गया है।


हरियाणा में भी सुबह से हो रही बारिश 

वहीं दिल्ली से सटे हरियाणा की बात करें तो यहां कई जिलों में सुबह से ही बारिश हो रही है। मौसम विभाग का कहना है कि सोमवार की रात से एक बार फिर मानसून प्रदेश में एक्टिव हो गया है। जिसके चलते अगले छह दिनों तक बारिश होगी और आसमान में बादल छाए रहेंगे। 

दरअसल, IMD ने हरियाणा के मौसम का ताजा अपडेट एक्स पर जारी किया है। जिसमें मौसम विभाग ने ट्वीट करते हुए लिखा कि हरियाणा के चरखी दादरी, भिवानी, झज्जर, रोहतक, सोनीपत, पानीपत में अगले कुछ घंटों में बारिश होगी। अचानक से तेज हवाएं चलनी शुरू हो जाएंगी। इन हवाओं की रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा होगी। इसके अलावा मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में 20 अगस्त से लेकर 27 अगस्त तक लगातार बारिश होगी।

5379487