Logo
Delhi Rain: दिल्ली में कई दिनों के आज गुरुवार को बारिश हुई। जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से भी राहत मिलेगी और प्रदूषण का स्तर भी कम होगा।

Delhi Rain: दिल्ली में कई दिनों के विराम के बाद आज गुरुवार को अचानक मौसम ने करवट ली है। दिल्ली में आज दिन में तेज धूप और उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशान किया और शाम होते होते मौसम बदला। जिससे दिल्ली के कई इलाकों में कुछ देर के लिए झमाझम बारिश हुई। दिल्ली में बारिश होने से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई और उमस भरी गर्मी से भी लोगों को थोड़ी राहत मिली है।

दिल्ली में कई दिन बदला मौसम

दिल्ली में आज गुरुवार को शाम के समय अचानक बारिश हुई, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई। बारिश होने से दिल्ली का मौसम भी साफ हुआ और प्रदूषण का स्तर भी कुछ हुआ है। बता दें कि दिल्ली में बारिश नहीं होने से प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ रहा था। बीते दिन बुधवार यानी 25 सितंबर को

दिल्ली में देरी से होगी मानसून की विदाई

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में अगले तीन दिनों तक हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं, दिल्ली से मानसून के विदाई की 25 सितंबर तक होनी थी, जो अब निकल चुकी है। ऐसे में इस बार मानसून दिल्ली से कुछ देरी से विदाई लेगा। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले सप्ताह के मध्य तक मानसून की वापसी फिर से हो सकती है और कुछ दिनों तक दिल्ली वालों को फिर बारिश देखने को मिल सकती है।

दिल्ली की हवा हुई खराब

बता दें कि बुधवार यानी 25 सितंबर को दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) खराब श्रेणी में दर्ज हुआ। सरकारी एजेंसी सफर के अनुसार, दिल्ली में शाम के समय एक्यूआई 220 दर्ज हुआ जो खराब श्रेणी में आता है, जबकि ठीक एक दिन पहले मंगलवार को शाम 4 बजे एक्यूआई 197 के साथ मध्यम श्रेणी में दर्ज हुआ था।

यह भी पढ़ें:- Delhi Air Pollution: प्रदूषण बढ़ा रहा है लोगों की परेशानियां, उमस व गर्मी से नहीं मिल रही राहत, खराब श्रेणी में पहुंचा AQI

5379487