Logo
Weather Update Today: दिल्ली-एनसीआर में सोमवार रात में हुई बूंदाबांदी के बाद मौसम सुहावना बना हुआ है। ठंडी हवाओं के बीच मंगलवार की सुबह ताजगी भरी रही। इस बीच मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में आज भी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Mausam Ki Jankari: राजधानी दिल्ली में मौसम एक बार फिर से करवट ले लिया है। सोमवार रात को हुई बारिश और तेज हवा के चलते दिल्ली का मौसम सुहावना बना हुआ है। इस बीच मौसम मौसम विभाग ने दिल्ली में आज भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक आज बुधवार को भी दिल्ली में हल्की बारिश और बूंदाबांदी देखने को मिलेगी। इसके साथ ही दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 26 डिग्री रहने की संभावना है। गौरतलब है आज सुबह से आसमान से बादल छाए हुए हैं। बादल को देखकर ही लग रहा है कि किसी भी वक्त बारिश हो सकती है।

अधिकतम और न्यूनतम तापमान

आईएमडी के मानें तो बारिश का ये दौर अभी कुछ दिन तक जारी रहेगा। आईएमडी के पूर्वानुमान के मुताबिक कल 22 फरवरी को भी आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे। इसके अलावा 23 व 24 फरवरी को भी बारिश देखने को मिलेगी। इस दौरान अधिकतम तापमान 24 से 25 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9 से 10 डिग्री तक रहने का पूर्वानुमान है। इसके बाद 25 व 26 को एक बार फिर आंशिक तौर पर बादल देखने को मिलेंगे। ऐसे में अधिकतम तापमान 25 से 26 और न्यूनतम तापमान 11 से 12 डिग्री के बीच रह सकता है। उधर, बर्फ से ढके पहाड़ों से आ रही ठंडी हवाएं राजधानी में बढ़ती गर्मी पर कुछ समय के लिए ब्रेक लगाएंगी। कुल मिलाकर फरवरी के अंत तक मौसम सुहावना रहने की संभावना है।

ये भी पढ़ें:- Weather Update: यूपी में बदला मौसम का मिजाज, तेज हवा के साथ कई इलाकों में बारिश के आसार

हरियाणा में भी बरसेंगे बादल 

उधर, हरियाणा में भी बीते दिनों हुई बारिश के चलते कई इलाके में सुबह के वक्त धुंध देखने को मिली है। रेवाड़ी समेत कई जिलो में आज बुधवार को सुबह के वक्त सड़कों पर कोहरा दिखाई दिया। बारिश के चलते तापमान में 3 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में आज भी बूंदाबांदी की संभावना है। गौरतलब है कि सोमवार को राज्य के कुछ इलाके में तेज बारिश देखने को मिली, इस दौरान तेज हवाएं भी चल रही थी। उधर, पहाड़ी राज्यों में हो रही बर्फबारी के चलते ठंड में भी इजाफा हो गया है।

5379487