Logo
आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने जेल से बाहर आकर एक बड़ा वादा पूरा करने का ऐलान किया था, लेकिन जेल से बाहर आने के बाद इसे भूल गए। अब आतिशी पर जिम्मेदारी है कि यह अधूरा वादा पूरा करेंगी या नहीं?

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आज यमुनानगर के जगाधरी में रैली को संबोधित करेंगे। वे जहां जनता से दिल्ली शराब मामले में क्लीन चिट मांगेंगे, वहीं सरकार बनने पर 5 गारंटियां पूरा करने का भरोसा दिलाएंगे। इन गारंटियों में से एक गारंटी ऐसी है, जो कि न तो दिल्ली में और न ही पंजाब में पूरी हो सकी है। चूंकि आतिशी कल यानी 21 सितंबर को दिल्ली के सीएम पद की शपथ लेनी वाली है, लिहाजा सबकी नजर उनकी सरकार के पहले आदेश पर रहेगी।

कौन सी गारंटी, जो आज तक पूरा नहीं हो सकी

आम आदमी पार्टी ने हरियाणा के घोषणा पत्र में 5 गारंटियां दी हैं। 24 घंटे मुफ्त बिजली, शानदार सरकारी स्कूल, शानदार मोहल्ला क्लीनिक, युवाओं को सरकारी नौकरी देने के अलावा महिलाओं को हर महीने 1000 रुपये देने का वादा किया है। यही वादा पंजाब विधानसभा चुनाव में भी आम आदमी पार्टी ने किया था, लेकिन महिलाओं को लाभ नहीं मिल पाया।

उम्मीद थी कि लोकसभा चुनाव से पहले यह वादा पूरा हो सकता है, लेकिन तब भी यह गारंटी कागजों में लटकी दिखी। सीएम अरविंद केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव के समय जेल से बाहर आने के बाद वादा किया था कि जेल से बाहर आते ही वो दिल्ली की महिलाओं को एक हजार रुपये प्रति माह देंगे।

अब केजरीवाल जमानत पाकर जेल से तो बाहर आ गए, लेकिन उन्होंने इस वादे को पूरा करने की बजाए सीएम पद से ही इस्तीफा दे दिया है। आतिशी अब 21 सितंबर को सीएम पद की शपथ लेंगे, जिसके बाद देखना दिलचस्प होगा कि अरविंद केजरीवाल के इस अधूरे सपने को आतिशी पूरा करेंगी या फिर ठंडे बस्ते में रहेगा।

अरविंद केजरीवाल का रोड शो आज

आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल आज से हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार शुरू करने वाले हैं। वे यमुनानगर के जगाधरी में दोपहर डेढ़ बजे रोड शो करेंगे। इस दौरान उनके साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान भी मौजूद रहेंगे। यहां पढ़िये विस्तृत खबर...

अरविंद केजरीवाल की छवि को पहुंचा नुकसान 

दिल्ली शराब मामले में अरविंद केजरीवाल की छवि को खासा नुकसान पहुंचा है। ऐसे में हरियाणा की जनता का भरोसा जीतना अरविंद केजरीवाल के लिए बड़ी चुनौती होगी। खास बात है कि अभी तक हरियाणा कांग्रेस ने अरविंद केजरीवाल पर सीधा प्रहार नहीं किया है, लेकिन दिल्ली और पंजाब कांग्रेस हमेशा से एक दूसरे के खिलाफ मुखर रही हैं। ऐसे में यही परिस्थितियां हरियाणा में न बने, इससे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।  

5379487