Logo
जीटीबी अस्पताल में डिलीवरी के बाद एक महिला की मौत हो गई। इसके बाद मृतका के परिजनों ने अस्पताल में तोड़फोड़ की और डॉक्टरों के साथ भी बदसलूकी की।

Delhi Crime News: जीटीबी अस्पताल में डिलीवरी के बाद एक महिला की मौत हो गई। इसके बाद मृतका के परिजनों ने हॉस्पिटल में जमकर बवाल किया। गुस्साए परिजनों ने न सिर्फ अस्पताल में तोड़फोड़ की, बल्कि डॉक्टरों के साथ भी बदसलूकी की। इसके बाद मामले की शिकायत अस्पताल प्रशासन ने पुलिस को दी। पुलिस ने अस्पताल प्रशासन व डॉक्टरों की शिकायत पर केस दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें महिला का पिता, पति और जेठ शामिल है।

डिलीवरी के बाद महिला की मौत

पुलिस के मुताबिक, नौ जुलाई को जीटीबी एंक्लेव थाने को एक पीसीआर कॉल मिली, जिसमें बताया गया कि हीना नाम की एक महिला की डिलीवरी के बाद मौत हो गई थी। उससे गुस्साए परिजन जीटीबी हॉस्पिटल में तोड़फोड़ कर रहे हैं। पुलिस ने मौके पर पहुंच स्थिति को कंट्रोल किया।

अस्पताल में तोड़फोड़, महिला का पिता-पति और जेठ अरेस्ट

इसके बाद डॉक्टर रचना ने घटना को लेकर एक शिकायत दी, जिस पर पुलिस ने बीएनएस की सम्बंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर तीनों आरोपियों को अरेस्ट कर लिया। गिरफ्तार किए गए लोगों में मंडोली एक्सटेंशन निवासी 20 वर्षीय जुबैर, उसका सगा भाई 24 वर्षीय मोहम्मद शोएब और मुस्तफाबाद निवासी मृतका का पिता 57 वर्षीय मोहम्मद नौशाद शामिल है।

रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (RDA) की ओर से मंगलवार को जारी बयान के अनुसार, 50 से 70 हथियारबंद लोगों की भीड़ ने अस्पताल परिसर में घुसकर संपत्ति को नुकसान पहुंचाया और डॉक्टरों और कर्मचारियों पर हमला किया।

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए डॉक्टर

अस्पताल में भर्ती एक महिला की सोमवार रात बच्चे को जन्म देने के बाद सर्जरी के दौरान मौत हो गई। बयान में कहा गया है कि इससे उसके तीमारदार नाराज हो गए और उन्होंने मंगलवार सुबह डॉक्टरों पर हमला कर दिया। इस बीच, यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंस (यूसीएमएस) और जीटीबी अस्पताल के सीनियर और जूनियर रेजिडेंट मंगलवार को हुई घटना के बाद अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए। डॉक्टरों ने हमलावरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई और अस्पताल में मजबूत सुरक्षा प्रबंधन की मांग की। हड़ताल के दौरान, वे केवल आपातकालीन सेवाओं में भाग लेंगे।

5379487