Logo
Delhi News: पुलिस ने इस मामले में सूचना मिलने के बाद सभी आरोपियों को पकड़ लिया है। अधिकारियों का कहना है कि नाबालिग को फुसलाकर एक सुनसान जगह पर ले गई जहां चार अन्य ने उसके साथ बलात्कार किया।

Delhi News: दिल्ली पुलिस ने सदर बाजार इलाके में 12 वर्षीय लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार मामले में एक पुरुष और एक महिला को गिरफ्तार किया है और तीन नाबालिग लड़कों को पकड़ा है। पुलिस के अनुसार, बवाना की रहने वाली लड़की को कथित तौर पर महिला ने बहला-फुसलाकर सुनसान जगह पर ले गई, जहां अन्य चार लोगों ने उसके साथ रेप किया।

दरअसल, ये पूरी घटना 1 जनवरी को हुई थी। हालांकि, इसकी सूचना गुरुवार को पुलिस को दी गई जिसके बाद धारा 376 डी (गैंगरेप) और कानून की अन्य संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया और सभी 5 आरोपियों को पकड़ लिया गया। 

महिला पीड़िता को बहला-फुसलाकर ले गई थी

पुलिस उपायुक्त (उत्तर) मनोज कुमार मीना का कहना है कि आरोपी की पहचान 38 वर्षीय सुरेश कुमार के रूप में की गई है, जो उत्तरी दिल्ली के सदर बाजार झुग्गी बस्ती में चाय बेचता है और महिला की पहचान ब्यूटी के रूप में हुई है, जो उसी इलाके की निवासी है, साथ ही 12, 14 और 15 साल की उम्र के तीन नाबालिग भी हैं, जिनके नाम का खुलासा नहीं किया गया है। पीड़िता कूड़ा बीनने का काम करती है। वह ब्यूटी को जानती थी, जो पहले बवाना में रहती थी और आजीविका के लिए कूड़ा बीनती थी।

महिला ने पीड़िता को चुप रहने की दी थी धमकी

इस पूरी घटना के बाद पीड़िता को किसी तरह साफ किया और वबाना के लिए ट्रेन में चढ़ गई। ब्यूटी ने पीड़िता को घटना के बारे में किसी को न बताने की धमकी दी थी। इस वजह से वह अगले दो दिन तक चुप रही। लेकिन जब वह गुरुवार को फिर से कूड़ा बीनने के लिए सदर बाजार गई, जहां पर वह उसी इलाके में रहने वाले अपने चचेरे भाई मिली और उस पर भरोसा जताकर सारी बात बताई। इसके बाद भाई ने नाबालिग के माता-पिता को जानकारी दी और पुलिस स्टेशन में जाकर मुकदमा दर्ज कराया। 

ये भी पढ़ें:-Delhi: जांच के लिए रोका पुलिस बूथ ले जाकर किया गैंगरेप, युवती ने पुलिसवालों पर लगाए गंभीर आरोप, अब बयान से पलटी

सभी आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा

पुलिस ने बताया कि इस पूरे मामले की सूचना मिलने के कुछ घंटों में एक टीम गठित की गई, जिसके बाद सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को शक है कि आरोपियों ने ब्यूटी को लड़की लाने के लिए रुपये दिए थे। पैसे लेने के बाद ब्यूटी ने नाबालिग को देखा और उसे अपनी बातों में फसाकर अपने साथ सुनसान जगह पर ले गई। 

5379487