Logo
Delhi Cold Weather: घटना से पहले कुछ निवासियों ने उसे घटनास्थल के पास खड़े एक ऑटो रिक्शा में बैठे देखा था। किशन कुमार राजमिस्त्री का काम करता है और अपने परिवार के साथ उसी ब्लॉक में रहता है जहां यह घटना हुई थी।

Delhi Cold Weather: दिल्ली में इन दिनों हाड़ कंपा देने वाली सर्दी पड़ रही है। लोग इस भीषण ठंड से बचने के लिए गर्म कपड़ों और अलाव का सहारा ले रहे हैं। इसी बीच, राष्ट्रीय राजधानी के पुल प्रह्लादपुर इलाके में एक व्यक्ति ने खुद को गर्म रखने के लिए गुरुवार को एक मोटरसाइकिल में आग लगा दी। पुलिस ने इस घटना की जानकारी दी। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।  

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर सामने आए 2.5 मिनट के वीडियो में किशन कुमार को जीसी ब्लॉक की एक गली में खड़ी मोटरसाइकिल में आग लगाते हुए देखा जा सकता है। वीडियो में कुमार को कुछ देर के लिए जलते हुए दोपहिया वाहन के सामने खड़े हुए भी दिखाया गया है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि लगभग 3:00 बजे, कुमार ने हीरो स्प्लेंडर मोटरसाइकिल पर रखी एक बोरी को माचिस की तीली की मदद से आग लगा दी। 

फायर बिग्रेड ने आग पर पाया काबू

अधिकारी ने बताया कि मोटरसाइकिल में आग लगी देखने के बाद उसके मालिक और एक अन्य पड़ोसी अपने घरों से बाहर आए और पुलिस को सूचना दी। उन्होंने कहा कि हमें सुबह 4.37 बजे कॉल मिली और एक टीम को मौके पर भेजा गया। अधिकारी ने कहा कि फायर ब्रिगेड की टीम की मदद से आग पर काबू पा लिया गया लेकिन तब तक मोटरसाइकिल पूरी तरह जलकर खाक हो चुकी थी।

ये भी पढ़ें: Delhi Weather Update: रिपब्लिक डे पर दिल्ली NCR में छाया घना कोहरा, विजिबिलिटी 10 मीटर से भी कम

आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्होंने सीसीटीवी फुटेज की मदद से कुमार की पहचान की और उसे उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। कुमार ने पुलिस को बताया कि उसने मोटरसाइकिल में आग लगा दी क्योंकि उसे ठंड लग रही थी। पुलिस ने कहा कि उस पर आईपीसी की धारा 435 (नुकसान पहुंचाने के इरादे से आग या विस्फोटक पदार्थ द्वारा शरारत) के तहत मामला दर्ज किया गया है। अधिकारी ने कहा कि कुमार राजमिस्त्री का काम करता है और अपने परिवार के साथ उसी ब्लॉक में रहता है जहां घटना हुई थी। पुलिस ने उसका मेडिकल भी कराया है।

5379487