Logo
Ambala News: अंबाला कैंट में आज एस्केलेटर युक्त फुट ओवरब्रिज का कार्यक्रम का उद्घाटन समारोह था, जिसमें भगदड़ मच गया है। भगदड़ मचने से 9 लोग घायल हो गए हैं।

Ambala News: अंबाला कैंट में आज यानी मंगलवार 21 अक्टूबर को एस्केलेटर युक्त फुट ओवरब्रिज का उद्घाटन कार्यक्रम के समय भगदड़ मच गई। भगदड़ के दौरान  SDM सत्येंद्र सिंह, उनके गनमैन विजेंद्र कुमार समेत 9 लोग घायल हो गए। कार्यक्रम में अनिल विज भी मौजूद थे। इस हादसे में SDM सत्येंद्र सिंह को मामूली चोटें आई हैं, इसके अलावा, रमन अग्रवाल, राकेश राम, सुनील अग्रवाल, सत्य प्रकाश, जितो देवी, महेश गुप्ता और पंकज को  सिविल अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है।

ज्यादा भीड़ होने से हादसा हुआ

गौरतलब है कि अंबाला कैंट सिविल अस्पताल के पास ओवरब्रिज के उद्घाटन कार्यक्रम में अनिल विज शामिल हुए थे। अनिल विज के साथ अधिकारी और भाजपा के कार्यकर्ता भी पहुंचे थे। जब अनिल विज, ब्रिज का निरीक्षण कर रहे थे, उस दौरान जब विज एस्केलेटर से नीचे उतर रहे थे, एस्केलेटर के नीचे लोग खड़े हुए थे,  भीड़ जमा हो जाने से लोगों को निकलने का रास्ता नहीं मिला और लोग एक दूसरे को धक्का देने लगे।

धक्का मुक्की के दौरान लोग गिरकर एक दूसरे के पैरों में आ गए। अनिल विज को उनकी सुरक्षा में तैनात कमांडो ने साइड कर लिया, लेकिन एसडीएम सत्येंद्र सिंह भी वहीं गिर गए। इस हादसे में 9 लोग घायल हो गए हैं,जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। 

Also Read: शपथ ग्रहण के बाद भड़के अनिल विज: सरकार गठन के अगले दिन हुआ बवाल, बोले- 'लीव द रूम'

साल 2023 में अनिल विज ने योजना पर लिया था फैसला

बता दें कि सिविल अस्पताल के सामने अंबाला-साहा रोड पर एस्केलेटर युक्त फुट ओवर ब्रिज को करीब  2 करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया है। ओवरब्रिज बनाने का फैसला  सिविल अस्पताल में आने वाले मरीजों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर लिया गया है।

दरअसल अस्पताल जाने के लिए मरीजों को रोड क्रॉस करना पड़ता है, इससे हादसे का डर रहता है और ट्रेफिक की भी समस्या हो जाती है, इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए  2023 में अनिल विज ने नेशनल हाईवे अथॉरिटी एवं नगर परिषद अधिकारियों के साथ बैठक कर यहां एस्केलेटर लगाने की योजना के लिए फैसला लिया गया था। 

5379487