Logo
हरियाणा के अंबाला में नागरिक अस्पताल के आयुष विभाग में अचानक स्टीमर ब्लास्ट हो गया और गर्म पानी थैरेपिस्ट व थैरेपी करवाने आई महिला पर गिर गया। हादसे में घायलों को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती करवाया गया।

अम्बाला: नागरिक अस्पताल के आयुष विभाग में सुबह एक ब्लास्ट हुआ, जिसमें फिजियोथेरेपिस्ट और एक सहायक व एक महिला चोटिल हो गई। घायलों को उपचार के लिए ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया। सुबह 9:30 बजे के करीब आयुष विभाग में एक महिला को थैरेपी दी जा रही थी, तभी अचानक स्टीमर ब्लास्ट हो गया और गर्म पानी थैरेपिस्ट व थैरेपी करवाने आई महिला पर गिर गया। इसके बाद चारों तरफ हड़कंप मच गया और उन्हें ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया। थैरेपिस्ट महिला पर ज्यादा गर्म पानी गिरने के कारण उनकी हालत नाजुक बनी हुई है।

महिला को दी जा रही थी थैरेपी

अंबाला के नागरिक अस्पताल के आयुष विभाग में उस समय हड़कंप मच गया, जब एक ब्लास्ट की अचानक धमाके की आवाज़ आई। जब पता चला कि आयुष विभाग में एक स्टीमर ब्लास्ट हुआ है, जिससे फिजियोथेरेपिस्ट सहित तीन लोग चोटिल हो गए। बताया जा रहा है कि एक महिला को थैरेपी दी जा रही थी, उस पर भी गरम पानी गिर गया, जिससे वो घायल हो गई। सभी घायलों का इलाज ट्रॉमा सेंटर में चल रहा है।

घायलों को ट्रॉमा सेंटर में कराया दाखिल

आयुष विभाग की फार्मासिस्ट नवनीत पांचाल ने बताया कि सुबह एक जोरदार ब्लास्ट हुआ, जिससे लोग चिल्लाने लगे थे क्योंकि उसमें से धुआं निकल रहा था। स्टीमर फटा था जिससे जो भी थैरेपी ले रहे थे उनके ऊपर गरम पानी गिर गया और वे घायल हो गए। सभी घायलों को ट्रॉमा सेंटर में दाखिल करवाया गया है, जिनकी हालात अब ठीक है। ये पहला ही हादसा है, पहले कभी भी ऐसा नहीं हुआ। वही अस्पताल के एक कर्मचारी का कहना है कि इस स्टीमर के बारे मे उन्होंने पहले ही उच्च अधिकारी को बता दिया था। कर्मचारी का कहना था कि इसको पहले भी कई बार रिपेयर करवा चुके है।

5379487